कांग्रेस के कद्दावर नेता ने भ्रष्टाचार व सिंडिकेट को बताया भाजपा सरकार का आभूषण

Daily news network Posted: 2019-06-12 13:31:12 IST Updated: 2019-06-12 13:50:43 IST
कांग्रेस के कद्दावर नेता ने भ्रष्टाचार व सिंडिकेट को बताया भाजपा सरकार का आभूषण
  • प्रदेश कांग्रेस ने सर्वानंद सोनोवाल सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने और सिंडिकेट राज चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में शुन्य सहनशीलता पर सरकार दोमुंही नीति अपना रही है.....

गुवाहाटी

प्रदेश कांग्रेस ने सर्वानंद सोनोवाल सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने और सिंडिकेट राज चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में शून्य सहनशीलता पर सरकार दोमुंही नीति अपना रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ऋतुपर्णा कोंवर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि भ्रष्टाचार और सिंडिकेट सोनोवाल सरकार का आभुषण बनता जा रहा है। राज्य में अबाध रूप से कोयला, गिट्टी-बालू, सुपारी और गाय का सिंडिकेट चल रहा है। 

 

 

 इस संबंध में प्रमाण के साथ एक समाचार पत्र में खबर छपने के बाद भी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। जांच के नाम पर केवल चल रही है लीपा-पोती। इस मामले में मुख्यमंत्री के घनिष्ट व्यक्तियों के नाम सामने आने के बाद भी सरकार मौन है। उन्होंने कहा है कि गृह विभाग के मौन समर्थक के बिना कोई व्यक्ति राज्य में सिंडिकेट राज नहीं चला सकता।

 

 ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा शून्य सहनशीलता का राग अलापना हास्यस्पद लगता है। केवल जनता को दिखाने के लिए मुख्यमंत्री ने सिंडिकेट के खिलाफ सीआईडी जांच शुरू कराई थी लेकिन उन्हें जनता को बताना चाहिए कि इस जांच को क्यो बंद कर दिया गया? इसी का परिणाम है कि गोगामुख में जिस कृषि शोध संस्थान की आधाराशिला प्रधानमंत्री ने रखी थी, उसका निर्माण कार्य  धीमा हो गया है।