सुषमा दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी बंगलादेश, रोहिंग्या मामले पर चर्चा की उम्मीद

Daily news network Posted: 2017-10-22 13:34:57 IST Updated: 2017-10-22 13:34:57 IST
सुषमा दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी बंगलादेश, रोहिंग्या मामले पर चर्चा की उम्मीद
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम यहां पहुंचेगी और इस दौरान वह भारत और बंगलादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगी तथा सहयोग की नयी संभावनाएं तलाशेंगी।

ढाका।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम यहां पहुंचेगी और इस दौरान वह भारत और बंगलादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगी तथा सहयोग की नयी संभावनाएं तलाशेंगी। 

 

स्वराज भारत-बंगलादेश सलाहकार आयोग की बैठक में शामिल होने वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भी करेंगी। उनके सोमवार शाम प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करने की संभावना है। 

 

बंगलादेश की समाचार एजेंसी बंगलादेश संवाद संस्था(बीएसएस) की रिपोर्ट के अनुसार स्वराज के साथ होने वाली बैठकों में द्विपक्षीय मसलों के अलावा म्यांमार से आये बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थियों के मामले पर भी चर्चा होने की संभावना है। 

 

स्वराज का बंगलादेश का यह दूसरा दौरा है। उन्होंने 2014 में विदेश मंत्री बनने के कुछ ही दिनों बाद इस पड़ोसी देश का दौरा किया था। विदेश मंत्री दो दिनों के दौरे में भारत द्वारा वित्तपोषित 15 परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगी। वह बंगलादेश नेशनल पार्टी की नेता बेगम खालिदा जिया से भी मुलाकात करेंगी और सोमवार को दोपहर बाद स्वदेश लौट जायेंगी।