नेटवर्क मजबूत बनाने के लिए रेल राज्यमंत्री ने उठाया ये कदम, हो सकते हैं ये बदलाव

Daily news network Posted: 2019-09-22 09:46:07 IST Updated: 2019-09-22 10:01:24 IST
नेटवर्क मजबूत बनाने के लिए रेल राज्यमंत्री ने उठाया ये कदम, हो सकते हैं ये बदलाव
  • रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने एनएफ रेलवे के नाहरलागून रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो का जायजा लिया।

ईटानगर

रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने एनएफ रेलवे के नाहरलागून रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो का जायजा लिया। बैठक में मंत्री अंगड़ी के अलावा एनएफ रेलवे के जीएम संजीव राय, जीएम (कंस्ट्रक्शन) एनके प्रसाद समेत अन्य आला अधिकारी शामिल थे। उन्होंने बैठक के दौरान अरुणाचल प्रदेश में चल रहे निर्माण कायरें की भी समीक्षा की।

 


 

ऑन-टाइम ट्रेन, स्वच्छता पर दिया जा रहा जोर

 

बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि सुरक्षा भारतीय रेलवे की पहली प्राथमिकता है। रेलयात्रियों के सुविधाजनक यात्रा के लिए ऑन-टाइम ट्रेन चलाने और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अंगड़ी ने यह भी बताया कि एनएफ रेलवे अंतर्गत सभी लंबित परियोजनाओं को निर्धारित समय पर जल्दी पूरा करने के लिए उचित महत्व दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा पूरे उत्तर-पूर्व की कनेक्टिविटी में सुधार की इच्छा के अनुसार भारतीय रेलवे द्वारा पूरी तरह से अमल किया जा रहा है।

 

 


 

पर्यटन के विकास पर भी हुई चर्चा

 

इससे पहले अंगडी ने अरुणाचल प्रदेश के मंत्री प्रेमचंदू के साथ अरूणाचल प्रदेश में रेलवे के बुनियादी ढाचे के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। बैठक के दौरान रेलवे की भागीदारी के साथ अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन के विकास पर भी चर्चा की गई। बताया गया कि बीते शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अंगड़ी ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी.डी. मिश्रा से रेलवे नेटवर्क को मजबूत बनाने पर चर्चा की थी।