देवघर से अगरतला जाना होगा आसान, जल्द चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन

Daily news network Posted: 2018-04-10 11:23:13 IST Updated: 2018-04-10 12:10:31 IST
देवघर से अगरतला जाना होगा आसान, जल्द चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन
  • देवघर से अगरतला के लिए साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन अप्रैल के अंत या मई में शुरू होगी। नॉर्थ-इस्ट के अगरतला तक जाने वाले ये ट्रेन 1451 किलोमीटर की यात्रा करेगी।

अगरतला।

देवघर से अगरतला के लिए साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन अप्रैल के अंत या मई में शुरू होगी। नॉर्थ-इस्ट के अगरतला तक जाने वाले ये ट्रेन 1451 किलोमीटर की यात्रा करेगी। ट्रेन  देवघर से  किऊल, जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज, फरक्का, न्यू जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, गुवाहटी, लामदिंग, सिलचर होते हुए अगरतला पहुंचेगी।

 


रेलवे बोर्ड ने अंतिम रूप से इसकी स्वीकृति दे दी है। अब क्षेत्र के लोगों के लिए न सिर्फ घूमना-फिरना आसान हो जायेगा, बल्कि व्यापार के नये द्वार खुल जायेंगे। पर्यटकों की भीड़ बढ़ेगी। यहां के लोग आसानी से नॉर्थ इस्ट जा पायेंगे। वहीं रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे।  सांसद की पहल पर रेलवे बोर्ड ने सहमति दे दी है। अप्रैल के अंत या मई से ट्रेन की शुरू होगी। 

 


असम समेत इन राज्यों मे जाना आसान

 

 जनता की सहूलियत एवं नॉर्थ इस्ट को जोड़ने के लिए पहल की गयी है। वीकली सुपर फास्ट ट्रेन से असम, सिक्किम, दार्जिलिंग, मणिपुर जाना आसान हो जायेगा। यह ट्रेन देवघर से अगरतला जायेगी। रेलवे बोर्ड द्वारा इसकी स्वीकृति दे दी गयी है।