असम के तीन पूर्व भ्रष्ट मंत्रियों को CID का समन

Daily news network Posted: 2018-04-05 14:51:25 IST Updated: 2018-04-05 15:35:20 IST
असम के तीन पूर्व भ्रष्ट मंत्रियों को CID का समन
  • सीआईडी ने सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के आरोप में तीन पूर्व कांग्रेस मंत्रियों और राज्य के वरिष्ठ नौकरशाहों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

गुवाहाटी।

सीआईडी ने सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के आरोप में तीन पूर्व कांग्रेस मंत्रियों और राज्य के वरिष्ठ नौकरशाहों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इनके खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति के दुरूपयोग करने का आरोप है।

 


 इसकी जानकारी राज्य संसदीय मामलों के मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने सोमवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया द्वारा उठाए गए एक सवाल के जवाब में दी।

 


 मंत्री ने कहा, 'पिछले दो सालों में राज्य गृह विभाग को 38 लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री रानी नाराह और कांग्रेस सरकार के तीन पूर्व मंत्री सिद्दीक अहमद, राकिबुल हुसैन और इटूवा मुंडा शामिल हैं। अब तक किसी के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है।'


 मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की ओर से पटवारी ने एक लिखित उत्तर में इसका उल्लेख किया। जिसमें कहा गया कि पिछले मई में पूर्व कांग्रेस मंत्रियों हुसैन और मुंडा के खिलाफ आधिकारिक पद का दुरुपयोग करके सरकारी धन के दुरूपयोग करने की शिकायत दर्ज की गई थी।