चुनावी सरगर्मियों के बीच आम्पाति में तूफान ने मचार्इ तबाही

Daily news network Posted: 2018-05-12 13:22:32 IST Updated: 2018-05-12 13:22:32 IST
चुनावी सरगर्मियों के बीच आम्पाति में तूफान ने मचार्इ तबाही
  • पश्चिमी गारो हिल्स के मुख्यालय आम्पाति क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियों के बीच गुरूवार की रात आंधी-तूफान ने भयंकर तबाही मचार्इ है।

शिलांग।

पश्चिमी गारो हिल्स के मुख्यालय आम्पाति क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियों के बीच गुरूवार की रात आंधी-तूफान ने भयंकर तबाही मचार्इ है। चक्रवात के कारण कर्इ पेड़ उखड़ कर सड़कों पर गिर गए तो बिजली के तार टूट कर घरों पर गिर गए हैं। बता दें कि एक सप्ताह के अंदर गारो हिल्स में यह दूसरा बड़ा तूफान है।

 

 


इतना ही नहीं तेज तूफान ने जिला पुलिस अधीक्षक आैर जिला सूचना जन संपर्क कार्यालय को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। दो विशालकाय पेड़ाें के जड़ से उखड़ कर गिर जाने से दोनों कार्यालयों की छतें टूट गर्इं हैं। अतिरिक्त जिला उपायुक्त डीडी शिरा ने कहा कि आंधी-तूफान के कहर से 13 घर तबाह हो गए हैं।

 

 


जानकारी के मुताबिक इस तूफान ने इलाके की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। आम्पाति से बाहर जाने वाले मार्ग पर पेड़ों के गिर जाने पेा आवाजाही बंद है। गौरतलब है कि जलवायु परिवर्तन आैर ग्लोबल वार्मिंग के कारण तूफान की तीव्रता बढ़ती जा रही है।

 


इस साल गारो हिल्स में कर्इ बार तूफान आया। मार्च महीने में भी आए तूफान के कारण भारी क्षति हुर्इ थी। इस पर जिला प्रशासन ने पूरी रिपोर्ट इकट्ठा कर उचित कदम उठाने की बात कही है।

 

 

 एक आेर तूफान ने यहां के आम जीवन काे अस्त व्यस्त् कर दिया है तो वहीं आम्पाति विधानसभा पर होने वाले उप चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि इस सीट पर 28 मर्इ को मतदान होने वाला है।