योगी के राज्य में आई नशीले पदार्थ की बड़ी खेप, एसटीएफ ने किया ऐसा काम

Daily news network Posted: 2019-08-26 12:36:22 IST Updated: 2019-08-26 12:36:22 IST
योगी के राज्य में आई नशीले पदार्थ की बड़ी खेप, एसटीएफ ने किया ऐसा काम

एसटीएफ ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 70 लाख रुपये का 221 किग्रा गांजा भी बरामद किया गया है। मुखबिर से सूचना मिली कि विभिन्न जनपदों में असम से गांजा आ रहा है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी करना शुरू किया। मुखबिर ने सूचना दिया कि ट्रक एमपी-09, एचजी-4594 के द्वारा अवैध गांजा सुतरही मोड थाना क्षेत्र मोहम्मदाबाद के पास चिरैयाकोट, मऊ निवासी अवधेश यादव को डिलिवर किया जाना है। इस सूचना से एनसीबी लखनऊ के सहायक निदेशक रवि जोशी को अवगत कराते हुए एनसीबी की एक टीम मऊ के लिए रवाना हो गई। मोहम्मदाबाद क्षेत्र में घेराबंदी कर एसटीएफ टीम खड़ी थी। उसी बीच ट्रक दिखाई दिया, जिसे आवश्यक बल प्रयोग कर एसटीएफ व एनसीबी की संयुक्त टीम ने कब्जे में ले लिया।

 

 


तलाशी के दौरान पैकेटों में बंद भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ। एसटीएफ टीम ने तीन आरोपितों मंजीत सिंह पुत्र बुद्ध सिंह निवासी- 183 गुलाब बाग कालोनी, एबी देवास, नाका, थाना लसूडिया, मोडी, इंदौर, मध्य प्रदेश, राजेश उफ राजू उर्फ लक्ष्मी नारायण पुत्र रूप सिंह निवासी विजय नगर, थाना विजय नगर, इंदौर, मध्य प्रदेश और बोलन गोयारी पुत्र जती राम गोयारी निवासी बलीशा जंगल थाना रोहटा, जिला उदारगुड, असम को गिरफ्तार कर लिया।

 



गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह ट्रक पकड़े गये मंजीत सिंह का है। ट्रक इंदौर के प्रीतम पुरा से सैंपू में मिलाने वाला केमिकल लेकर तेजपुर वाली पारा असम गया था। वहां से वापस इंदौर आना था कि तेजपुर ढाबे पर खाना खाते समय हरीश नाम का एक व्यक्ति आया और उत्तर प्रदेश के मऊ ले जाने की बात कही। भाड़े में गांजा को ट्रक में छिपाकर ले जाने को कहा। इसमें काफी ज्यादा किराया देने की पेशकश की। इसके बाद तीन आदमी गांजा बोलेरो से लाकर लाद दिये।