नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राज्यभर में विरोध जारी

Daily news network Posted: 2018-05-13 16:30:58 IST Updated: 2018-05-13 16:30:58 IST
नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राज्यभर में विरोध जारी
  • नागरिकता संशोधन विधेयक का शनिवार को भी राज्यभर में विरोध जारी रहा। इस बीच भाजपा विधायक सुरेन फूकन ने यहां पत्रकारों को मुख्यमंत्री के हवाले से बताया कि राज्यवासियों की इच्छा के खिलाफ सरकार कोई भी कार्य नहीं करेगा।

गुवाहाटी।

नागरिकता संशोधन विधेयक का शनिवार को भी राज्यभर में विरोध जारी रहा। इस बीच भाजपा विधायक सुरेन फूकन ने यहां पत्रकारों को मुख्यमंत्री के हवाले से बताया कि राज्यवासियों की इच्छा के खिलाफ सरकार कोई भी कार्य नहीं करेगा।


 असम गण परिषद ने शनिवार से इस विधेयक के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है जो कि 30 मई तक जारी रहेगा। वहीं, केएमएसएस ने कल से विधेयक के विरोध के प्रचार पत्र बांटने का अभियान शुरू किया है।

 


 शनिवार को यहां राजभवन के समक्ष राज्य के 5 विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया। इन संगठनों ने प्रदर्शन किया। इन संगठनों में असम जातीयतावादी उन्नयन परिषद, अनुसूचित युवा छात्र परिषद, बाध सेना, अखिल असम गपरिया-मोरिया युवा छात्र परिषद और कृषक श्रमिक उन्नयन परिषद शामिल थे। गुवाहाटी सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न संगठनों ने इस विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन किया।


 नगर के दिघलीपुखरी पार में नेसो ने प्रदर्शन किया जिसमे कृषक मुक्ति संग्राम समिति के नेता अखिल गोगोई सहित अन्यों ने जाकर भाग लिया। गुवाहाटी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी काला बिल्ला धारण कर अपना विरोध जताया। छयगांव के विधायक रेकिबुद्दीन अहमद के नेतृत्व में हाथीगांव सिजुबाड़ी के युवाओं ने इस विधेयक के विरोध में जुलूस निकाला।