सोनोवाल ने दिया निर्देश, 30 अप्रैल के भीतर तटबंधों की मरम्मत का काम पूरा हो

Daily news network Posted: 2018-04-05 16:30:50 IST Updated: 2018-04-05 16:30:50 IST
सोनोवाल ने दिया निर्देश, 30 अप्रैल के भीतर तटबंधों की मरम्मत का काम पूरा हो
  • मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने जिला उपायुक्तों को 30 अप्रैल के भीतर तटबंधों की मरम्मत का काम हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया है।

गुवाहाटी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने जिला उपायुक्तों को 30 अप्रैल के भीतर तटबंधों की मरम्मत का काम हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया है। वहीं लखीमपुर जिला उपायुक्त को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आमलोगों को सूचना दिए बिना निपको रंगा नदी का पानी नहीं छोड़ें। 




वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्नति कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों को आम जनता से जुड़े कई प्रशासनिक निर्देश दिए, वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे जिलाओं के उपायुक्तों को सीमा पर चले स्मार्ट फेंसिंग के काम में तेजी लाने के लिए उचित कदम उठाने को कहा है। मुख्यमंत्री ने लखीमपुर के उपायुक्त से कहा कि रंगा नदी का पानी छोडऩे से पहले निपको आसपास के इलाके के लोगों को सूचित करें कि कितना और कब पानी छोड़ा जाएगा। 




वहीं तटबंधों के मरम्मत काम की निगरानी स्वयं करने का निर्देश जिला उपायुक्तों को देते हुए सोनोवाल ने उनसे कहा कि 30 अप्रैल तक सभी तटबंधों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाना चाहिए। साथ ही बाढ़ व भूकटाव वाले संभावित स्थलों को चिन्हित कर स्थानीय निवासी और विभिन्न दल संगठनों को लेकर समिति गठन करने और बाढ़ के दौरान लोगों की मदद के लिए अग्रिम रूप से कार्य योजना तैयार करने को कहा है।




 वहीं जिला स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने से पहले जिला उपायुक्तों से निर्देश मिलने की अनिवार्यता को पूरा करने के लिए कहा, वहीं जमीन को खरीद बिक्री के लिए नापति प्रमाणपत्र देने में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए। साथ ही जिलों में खाली पड़े सरकारी जमीन की नापजोख करने के लिए जिला उपायुक्तों को कहा है।