नई सरकार ने बदला पिछली सरकार का फैसला, किए इतने सारे बदलाव

Daily news network Posted: 2019-07-23 11:36:22 IST Updated: 2019-07-23 11:36:22 IST
नई सरकार ने बदला पिछली सरकार का फैसला, किए इतने सारे बदलाव
  • असमें सोनोवाल सरकार ने पिछली सरकार के फैसले को बदलकर वार्डों की संख्या 60 कर दी है।

गुवाहाटी

असम में सोनोवाल सरकार ने गुवाहाटी नगर निगम के वार्डों की संख्या 60 कर दी है। नई सरकार ने यह कार्य पिछली बार की गोगोई सरकार के फैसले को बदलकर किया है। इसका फैसला मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में आयो​जित कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। पिछली सरकार नगर निगम के वार्डों की संख्या 31 कर दी थी, लेकिन अब फिर से इनको बढ़ाकर 60 कर दी है।

 

इसके अलावा इस बैठक में कई अहम फैसले भी लिए गए हैं जिनमें से एक यह भी कि अब यूपीएससी की तर्ज पर ही एपीएससी कानून का संशोधन किया जाएगा। इस बारे में संसदीय कार्यमंत्री चंद्रमोहन पटवारी द्वारा दी गई है।

 

गौरतलब है कि इससे पहले की तरूण गोगोई सरकार ने गुवाहटी नगर निगम के वार्डों की संख्या 60 से घटाकर 31 कर दिया था। लेकिन अब फिर से सोवोवाल द्वारा द्वारा इनकी संख्या 60 की जा रही है। उस समय गागोई सरकार ने प्रत्येक वार्ड में 20 हजार लोगों की संख्या कर दी जिस वजह से वार्डों की संख्या कम की गई।

 

इस बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि 35 बीघा जमीन तक अगर की खेती करने एवं पेड़ों काटने पर कोई निषेधाज्ञा लागू नहीं होगी। साथ ही गोलाघाट में अगर का एक अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्य केंद्र भी स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा चाय बागानों में काम करने वाले मजदूर परिवारों के प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की ओर से हर माह 2 किलो चीनी वितरित की जाएगी।