विपक्ष पर हो रहे हमलों को रोके त्रिपुरा की नई सरकार: येचुरी

Daily news network Posted: 2018-03-12 09:03:51 IST Updated: 2018-03-12 10:10:10 IST
विपक्ष पर हो रहे हमलों को रोके त्रिपुरा की नई सरकार: येचुरी
  • माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा की नवनिर्वाचित भाजपा- आईपीएफटी सरकार से रविवार को अपील की कि वह विपक्ष के समर्थकों पर कथित हमले तत्काल रोके।

अगरतला

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा की नवनिर्वाचित भाजपा- आईपीएफटी सरकार से अपील की है कि वह विपक्ष के समर्थकों पर कथित हमले तत्काल रोकें।  

 

 


 


उन्होंने नई सरकार से आग्रह किया कि वह हमलों में घायल लोगों के उपचार और शांति सुनिश्चित करने के उत्तरादायित्व का निर्वहन करे। येचुरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा ,‘‘ आरएसएस प्रतिमाएं गिरा सकता है, लेकिन विचारधारा नहीं तोड़ सकता।’’ माकपा नेता ने लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने की घटना के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया।    

 

 


 इससे पहले भी सीताराम येचुरी ने ट्वीट करके भाजपा आैर आरएसएस पर निशाना साधा है। येचुरी ने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि संघ विचारों को कुचलने और बुनियादी संवैधानिक सिद्धांतों को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ समारोह के बाद माकपा के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला किया और पार्टी के कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया।

 



इस पर येचुरी ने ट्वीट किया, 'त्रिपुरा में पार्टी कार्यालयों पर हमला करके, इमारतों और फर्नीचर को क्षतिग्रस्त करना ये दर्शाता है कि संघ विचारों को कुचलने और बुनियादी संवैधानिक सिद्धांतों को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में भाजपा को निशाने पर लिया है आैर लिखा है कि भाजपा के कार्यकर्ता माकपा के खिलाफ जो हिंसा कर रहे हैं उसका विरोध किया जाएगा।

 

 

 

बता दें इससे पहले येचुरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ इशारा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि वह माकपा के निर्दोष कार्यकर्ताओं के खिलाफ ज्यादतियों और पार्टी कार्यालयों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हस्तक्षेप करें।