सिक्किम छात्रा यौनशोषण मामला, आईटी कमिश्नर गुप्ता के ऑडियो क्लिप की होगी एफएसएल जांच

Daily news network Posted: 2018-02-23 16:58:26 IST Updated: 2018-02-23 16:58:26 IST
सिक्किम छात्रा यौनशोषण मामला, आईटी कमिश्नर गुप्ता के ऑडियो क्लिप की होगी एफएसएल जांच
  • एकलव्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली सिक्किम की छात्रा से छेड़खानी मामले में पुलिस एक ऑडियो क्लिप की जांच करेगी

एकलव्य सुपर-50 कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली सिक्किम की छात्रा से छेड़खानी मामले में पुलिस एक ऑडियो क्लिप की जांच करेगी। दरअसल वायरल हो रही इस क्लिप में आईटी कमिश्नर रामबाबू गुप्ता छात्राओं के सामने अपनी गलती स्वीकार करते हैं और माफी मांग रहे हैं। इस क्लिप की जांच के लिए एफएसएल को भेजा जायेगा। एक्सपर्ट के तौर पर एफएसएल बतायेगा कि आडियो क्लिप की आवाज रामबाबू गुप्ता और छात्राओं की है या नहीं।


 

 पुलिस के लिए यह बड़ा सबूत होगा, जिसे चार्जशीट के साथ जमा किया जायेगा। इसके अलावा छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। प्राथमिक जांच में छेड़खानी की पुष्टि हो चुकी है। मेडिकल रिपोर्ट के बाद स्थिति और स्पष्ट हो जायेगी। बता दें कि  यौन शोषण की शिकार छात्रा का कोर्ट में 164 के तहत बयान कराया गया है। छात्रा ने कोर्ट के सामने बताया है कि किस तरह से दो बार आईटी कमिश्नर रामबाबू गुप्ता ने उसकी इज्जत पर हाथ डाला।

 

 

 


छात्रा का आरोप है कि अपना प्रभाव और डर दिखाकर उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा ने घटना का बयान देते वक्त आॅडियो क्लिप का भी जिक्र किया है, जिसे उसकी सहायोगी छात्राओं ने उस समय बना लिया था जब मामला उजागर होने के बाद कमिश्नर छात्राओं के सामने माफी मांग रहे थे। पैसा देने की बात कर रहे थे। फिलहाल छात्रा का बयान दर्ज कर लिया गया है। वहीं हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं को भी पुलिस ने बयान लिया है।

 


 

 

  

 गौरतलब है कि आयकर विभाग ज्वाइंट कमिश्नर राम बाबू गुप्ता द्वारा एकलव्य सुपर-50 के नाम कोचिंग चलाया जाता है। इस कोचिंग में गरीब घर के लड़कियों का मेडिकल इंट्रेंस और इंजीनियरिंग की तैयारी करायी जाती है। इसका हाॅस्टल दीघा थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी में है। कथित रूप से रविवार को कोचिंग के हेड आईटी कमिश्नर रामबाबू गुप्ता ने हॉस्टल में पहुंच कर एक छात्रा से छेड़खानी की। . इस घटना के बाद छात्रा ने अपने साथी छात्राओं को बताया और अपने घरवालों को भी। मंगलवार को उसके घरवाले पटना पहुंचे और मामले की जांच के बाद पुलिस ने मंगलवार की देर रात रामबाबू को गिरफ्तार किया है।