गजब! अब इस राज्य के लोग रहेंगे हमेशा खुश, सरकार ने शुरू कर रही ये अनोखा काम

Daily news network Posted: 2019-08-28 21:05:44 IST Updated: 2019-08-28 21:05:44 IST
गजब! अब इस राज्य के लोग रहेंगे हमेशा खुश, सरकार ने शुरू कर रही ये अनोखा काम
  • सरकार राज्य के लोगों को हमेशा खुश रखने के लिए अलग से हैप्पीनेस डिपार्टमेंट खोलने जा रही है।

गंगटोक

भारत के राज्य सिक्किम में अब सभी लोग हमेशा खुश रहेंगे, इसके लिए राज्य सरकार की ओर से एक नई पहल की जा रही है। यहां की राज्य सरकार ने अलग हैप्पीनेस डिपार्टमेंट खोलने की योजना बनाई है। राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश से सीखते हुए यहां पर भी हैप्पीनेस डिपार्टमेंट खोला रहा है। मध्यप्रदेश के बाद ऐसा करने वाला यह देश का दूसरा राज्य होगा।

 

हाल ही में हेवी इंडस्ट्रीज एंड पब्लिक एंटरप्राइजेज राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से मुलाकात की है। उन्होंने सिक्किम में बढ़ते हैप्पीनस इंडेक्स की तारीफ की और कहा है यहां हैप्पीनेस देश में सबसे अधिक है। मेघवाल ने हाल ही में जारी हुई विश्व हैप्पीनेस रिपोर्ट की भी चर्चा की। इस रिपोर्ट में शामिल 156 देशों में भारत 133 नंबर रहा जो बहुत ही कम है।

 

मेघवाल ने कहा है कि इस मामले में मध्यप्रदेश बहुत तेज गति से काम कर रहा है। इसके लिए राज्य सरकार ने अलग से हैप्पीनेस ​मंत्रालय खोला है जिसका नाम आनंद मंत्रालय रखा गया है। इसी के तहत सिक्किम को भी सुझाव है कि वो भी अपने यहां ऐसा ही करे। इसके अलावा तमांग ने सिक्किम में कंचनजंगा मेत 14 पवित्र पर्वत चोटियों पर सैलानियों के जाने पर रोक लगाने की भी मांग की।