सिक्किम के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आएगा 'एसिया'

Daily news network Posted: 2018-04-21 10:11:29 IST Updated: 2018-04-21 12:43:30 IST
सिक्किम के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आएगा 'एसिया'
  • राज्य में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की मदद करने के लिए आल सिक्किम इंटरनेशनल एथलेटिक्स एसोसिएशन (एसिया) कई महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है।

गंगटोक

राज्य में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की मदद करने के लिए आल सिक्किम इंटरनेशनल एथलेटिक्स एसोसिएशन (एसिया) कई महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है।

 

 

 

नवगठित एसोसिएशन को सार्वजनिक करने के बाद शुक्रवार पदाधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इसमें मैराथन मैन अंबर सुब्बा बतौर अध्यक्ष के रूप में चुने गए हैं। इसी तरह अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी कार्यकारी सदस्यों के सूची में शामिल किया जाएगा।

 


 इसके अलावा पूर्व मिस्टर सिक्किम अरुण गुरूंग को महासचिव, बॉडी बिल्डर पेमा दोर्जी भूटिया व किक बाक्सर और निशानेबाज जीतु राई की पत्‍‌नी सुष्मिता राई को उपाध्यक्ष, कराटे मास्टर भीम सुब्बा को कोषाध्यक्ष, अंतरराष्ट्रीय किक बॉक्सर सुश्री फुर्वा शेर्पा को उप कोषाध्यक्ष, पूर्व मिस्टर सिक्किम नवीण प्रधान को संगठन सचिव व अनील सुब्बा को संयुक्त सचिव के पद में पर नियुक्त किया गया है।

 

 



संगठन के अध्यक्ष अमर सुब्बा ने पत्रकारों को बताया कि सिक्किम में एथलेटिक खेल से संबंधित कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। भविष्य में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के उभरने की भी प्रचुर संभावना है, लेकिन इस खेल को संस्थागत करना अति जरुरी है। क्योंकि राज्य व राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते समय कोई भी मदद सरकारी स्तर से प्राप्त हो सकती है। खिलाड़ियों को अपने बल बूते पर ही अंतरराष्ट्रीय मंचों का प्रतिनिधित्व करना पड़ता है, जिसका खर्च भी स्वयं को ही वहन करना पड़ता है। इस तरह के कई समस्याएं व्याप्त है।