असमः 20 हजार रुपए के नकली नोट जब्त, एक गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-11 14:53:01 IST Updated: 2018-04-11 18:15:59 IST
असमः 20 हजार रुपए के नकली नोट जब्त, एक गिरफ्तार
  • भाजपा की अगुवाई वाली सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य में नकली नोटों के बड़े कारोबार को समाप्त करना है। इसी कड़ी में दक्षिण सलमारा-मांकाचर जिले के हत्सिंगीमारी से 20000 रुपए के नकली नोट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

गुवाहाटी।

भाजपा की अगुवाई वाली सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य में नकली नोटों के बड़े कारोबार को समाप्त करना है। इसी कड़ी में दक्षिण सलमारा-मांकाचर जिले के हत्सिंगीमारी से 20000 रुपए के नकली नोट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।


 सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति को पुलिस ने विशिष्ट जानकारी के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस व्यक्ति के बारे में विशिष्ट जानकारी मिली थी। इस व्यक्ति पर हत्सिंगीमारी के सुपरमार्केट से नकली नोट ले जाने का संदेह था। पुलिस ने उनके कब्जे से 500 रुपए के 40 नोट जब्त किए हैं।


 इस व्यक्ति की पहचान कुकुराडंगा गांव के नूर मुहम्मद के रूप में हुई है। आरोपी से अतिरिक्त पूछताछ के लिए अभी पुलिस हिरासत रखा गया है।


 अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस व्यक्ति को जाली नोट कहां से मिले हैं। लेकिन ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि वह बांग्लादेश से नकली नोट लाया था। खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक, वर्तमान में ज्यादातर नकली नोट बांग्लादेश से देश में आ रहे हैं।