मेघालय विधानसभा सत्र में कई मुद्दों पर घिरी संगमा कैबिनेट

Daily news network Posted: 2018-04-12 12:28:16 IST Updated: 2018-04-12 12:42:11 IST
मेघालय विधानसभा सत्र में कई मुद्दों पर घिरी संगमा कैबिनेट
  • विधानसभा में बुधवार को विधायकों ने कई सवालों को लेकर कोनराड संगमा को घेरा।

शिलोंग।

विधानसभा में बुधवार को विधायकों ने कई सवालों को लेकर कोनराड संगमा को घेरा। दालू विधानसभा क्षेत्र के नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक बे्रनिंग ए संगमा ने अपने इलाके में नया उप-समंडल खोले जाने की मांग को आगे बढ़ाया। विधायकों की दलील है कि लंबे समय से उप समंडल की मांग की जा रही है। इस संदर्भ में सरकार को विचार करने का अनुरोध किया गया। 



 

उप समंडल की संख्या पर सवाल

कांग्रेस विधायक पीटी सावकिमे ने प्रदेश में उप समंडल की संख्या पर सवाल किया। राज्य के गृहमंत्री जेम्स संगमा ने इसका जवाब दिया। संगमा ने बताया कि राज्य में आठ उप समंडल हैं, जिसमें मैरंग, आमलारेन, सोहरा, पिनूरशूला, दागेंगग्रे, चोकपोट रक्सासग्रे और मौसीनरुट शामिल हैं। वहीं पीएचई से संबंधित सवालों का जवाब मंत्री एएल हेक ने दिया। उन्होंने रिभाई जिले में स्थित उमसदावनोंगब्री पीएचई के निर्माण को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साल 2017 के 30 जून को निवादा जारी हुई थी, लेकिन अभी तक इस पर काम शुरु नहीं हो सका है। 



 

एएल हेक ने किया वादा

हेक ने कहा कि अधूरी परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। सरकार अपनी जिम्मेदारी के प्रति संजीदगी के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग पर भी किए गए सवाल का जवाब दिया। निर्दलीय विधायक एसके सुन्न ने नोंग्सपुंग और मावफ्लांग फुटबॉल मैदान पर सवाल किया। खेल एवं युवा मामलों के मंत्री बंटीदोर लिंग्दोह ने उनके सवालों के उत्तर में बताया कि नोंग्सपुंग मैदान के सुधार के लिए 2015-16 में 12.42 लाख रुपए की मंजूरी मिली है। कार्य प्रगति पर है। दिसंबर 2018 तक काम पूरा हो जाएगा। कांग्रेस विधायक आजाद जमान ने पीएचई मंत्री समलीन मलनिआंग से नए जलापूर्ति योजना में सुधार पर सवाल किया।