साइना ने किया खेलने से किया इनकार, ये है असली वजह

Daily news network Posted: 2019-02-15 10:08:04 IST Updated: 2019-02-15 10:08:26 IST
साइना ने किया खेलने से किया इनकार, ये है असली वजह
  • मौजूदा चैम्पियन साइना नेहवाल ने गुवाहाटी में कोर्ट को खराब करार देकर अपने एकल मैच को खेलने से इन्कार कर दिया।

मौजूदा चैम्पियन साइना नेहवाल ने गुवाहाटी में कोर्ट को खराब करार देकर अपने एकल मैच को खेलने से इन्कार कर दिया। ज्ञात हो कि गुवाहाटी में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप चल रहा है। गुरुवार को उस वक्त विवाद की स्थिति पैदा हो गयी जब नेहवाल ने कोर्ट देखते ही स्पष्ट कर दिया कि ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं। यहां उनका मुकाबला प्री-क्वार्टर फाइनल में श्रुति मंदादा से था।

 


 समीर वर्मा के पुरुष एकल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पिछले साल पांव की चोट से परेशान रहीं साइना ने कोर्ट पर कदम रखा था। उनके न खेलने से हैरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओ. राशिद सहित अन्य अधिकारी मामला सुलझाने के लिए तुरंत हरकत में आ गए। बीएआई अधिकारियों ने साइना, पारूपल्ली कश्यप और साई प्रणीत को शाम तक खेलने के लिए मना लिया।


 साइना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा, पीवी सिंधु के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आईं, वे अब उसे ठीक कर रहे हैं। हम शाम को अपने मैच खेलेंगे। ये चैम्पियनशिप असम बैडमिंटन अकादमी के तीन कोर्ट पर खेली जा रही है। कश्यप भी पुरुष एकल में अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेलने के लिए वहां मौजूद थे और वह साइना के साथ बगल के कोर्ट का निरीक्षण करने के लिए भी गए।


 सिंधु ने सुबह इसी कोर्ट पर अपना मैच खेला और मालविका बंसोद को सीधे गेमों में हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। राशिद ने कहा कि बीएआई कोर्ट को सही करेगा और उन्होंने तरुण राम फूकन इंडोर स्टेडियम के सीमेंट कोर्ट पर भी व्यवस्था कर दी है। राशिद ने कहा, कोर्ट दो स्थानों पर असमान हो गया था और इसलिए तीन खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया, हम यहां समस्या का निदान कर रहे हैं और इसके अलावा इंडोर स्टेडियम में भी व्यवस्था कर दी है।