पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर GSSS ने किया मैराथन दौड़ आयाेजन

Daily news network Posted: 2018-02-15 13:58:50 IST Updated: 2018-02-15 13:58:50 IST
पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर GSSS ने किया मैराथन दौड़ आयाेजन
  • केंद्र सरकार से अलग गोरखालैंड राज्य की मांग पर जीएसएसएस द्वारा आरंभ की गई रन फार गोरखालैंड नामक मैराथन दौड़ कालिम्पोंग से रविवार को आरंभ हुई।

कालिम्पों।

केंद्र सरकार से अलग गोरखालैंड राज्य की मांग पर जीएसएसएस द्वारा आरंभ की गई रन फार गोरखालैंड नामक मैराथन दौड़ कालिम्पोंग से रविवार को आरंभ हुई। कार्यक्रम में जीएसएसएस के अध्यक्ष किरण विश्वकर्मा,महासचिव विनीता लेप्चा,अंजु शर्मा भुजेल तथा गोरखालैंड आंदोलन के दौरान पुलिस अभिरक्षा में मृत्यु को प्राप्त हुए वरुण भुजेल की मां भ्श्राी मौजूद थीं। मैराथन दौड़ 9 माइल स्थित स्वतंत्रता सेनानी जंगवीर सापकोटा की प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुरू हुई।

 

 


मैराथन दौड़ को स्व.वरुण भुजेल की माता कुमारी भुजेल ने मशाल दिखाकर रवाना किया। दौड़ में बड़ी संख्या में गोरखालैंड राज्य प्रेमी युवाओं और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया। बीते वर्ष आंदोलन के दौरान हिरासत में लिए गए तथा पुलिस अभिरक्षा में मृत हुए भुजेल की मां ने कहा कि हम पहाड़ वासी गोरखालैंड राज्य के नाम पर बिकने को तैयार नहीं हैं और अलग राज्य ही हमारा एकमात्र उद्देश्य है। उन्होंने गोरखालैंड राज्य तथा गोरखा जाति की अस्मिता के नाम पर होने वाले कार्यक्रम के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं दीं।

 


इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए संगठन अध्यक्ष किरण विश्वकर्मा ने कहा कि जीएसएसएस संस्था का गठन अलग राज्य की प्राप्ति के लिए ही हुआ है। जब तक गोरखालैंड राज्य का गठन नहीं होता तब तक हम संगठन और हमारा संघर्ष जारी रहेगा। कालिम्पोंग से शुरू हुई मैराथन दौड़ तीस्ता होते हुए दार्जिलिंग के लिए रवाना हुई।