आरएसएस नेता ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया

Daily news network Posted: 2018-04-09 13:16:07 IST Updated: 2018-04-09 13:16:07 IST
आरएसएस नेता ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान किया
  • चीन की विस्तारवादी नीति को लेकर उसकी आलोचना करते हुए वरिष्ट आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने उसे आर्थिक दृष्टि से कमजोर करने के लिए चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने का आज आह्वान किया ।

गंगटोक

चीन की विस्तारवादी नीति को लेकर उसकी आलोचना करते हुए वरिष्ट आरएसएस नेता इंद्रेश  कुमार ने उसे आर्थिक दृष्टि से कमजोर करने के लिए चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने का आज आह्वान किया । उन्होंने यहां एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कहा कि चीन को सैन्य दृष्टि से पराजित नहीं किया जा सकता है । ऐसे में मिलकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार कर उस पर प्रहार करना जरुरी है ।

 





इंडो तिब्बतन फ्रेंडशिप सोसायटी के संस्थापक कुमार ने कहा कि चीन अन्य देशों द्वारा अपनी वस्तुओं का बहिष्कार किए जाने पर आसानी से लड़खड़ा जाता है । चीन के विस्तारवादी एजेंडे पर कटाक्ष करते हुए आरएसएस नेता ने कहा कि वह भारत को सभी दिशाओं से घेरने के लिए सालों से काम कर रहा है जिसके लिए उसने बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और पाकिस्तान जैसे देशों में विकास परियोजनाओं के लिए उदारतापूर्वक धन दिया ।






उन्होंने कहा कि चीन भारत समेत पडोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के बारे में भले ही जो कुछ कहे और करें, लेकिन हम उस पर विश्वास न करें, क्योंकि वह विश्वास किया जाने वाला राष्ट्र है ही नहीं, उसने युगों से  साम्राज्यवादी मसूबा पाल रखा है । वैसे कुंमार ने डोकलाम  विवाद से अच्छी तरह निबटने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की ।