मेघालय चुनाव पूर्व 17 लाख रुपए की नकदी बरामद, 50 हजार से ज्यादा पर है प्रतिबंध

Daily news network Posted: 2018-02-15 08:54:11 IST Updated: 2018-02-15 08:54:11 IST
मेघालय चुनाव पूर्व 17 लाख रुपए की नकदी बरामद, 50 हजार से ज्यादा पर है प्रतिबंध
  • विधानसभा चुनाव से पहले अधिकारियों ने मेघालय में दो मौकों पर छह लोगों से 17 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की। अधिकारियों ने बताया कि गारो हिल्स क्षेत्र में 4.62 लाख रुपये जब्त किए गए और मंगलवार देर शाम राजधानी शिलांग में एक वाहन से बाकी रूपए जब्त किए गए।

विधानसभा चुनाव से पहले अधिकारियों ने मेघालय में दो मौकों पर छह लोगों से 17 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की। अधिकारियों ने बताया कि गारो हिल्स क्षेत्र में 4.62 लाख रुपये जब्त किए गए और मंगलवार देर शाम राजधानी शिलांग में एक वाहन से बाकी रूपए जब्त किए गए।

 

 


 मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खारकोंगोर ने बताया कि कोई मुनासिब आधिकारिक कारण बताए बिना 50,000 रुपए से ज्यादा की रकम रखने पर प्रतिबंध है।


 बता दें कि राज्य की 60 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 3 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। 5 मार्च तक चुनावी प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है क्योंकि 6 मार्च को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।


 मेघालय के विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुकाबला नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और कांग्रेस के बीच है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस को 29 सीटें मिली थी। 13 निर्दलीय व एनसीपी के 2 विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने मुकुल संगमा के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।


 

 मुकुल संगमा इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा का एक भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर पाया था। हालांकि इस बार भाजपा की स्थिति में सुधार हुआ है। भाजपा ने अभी तक 51 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है उनमें से ज्यादातर उन नेताओं के नाम है जो कांग्रेस सरकार में मंत्री, संसदीय सचिव या अन्य पदों पर रहे हैं।