इस कांग्रेसी ने दिया अमित शाह को जवाब, 'तुम पहले कश्मीर को कंट्रोल करके दिखाओ'

Daily news network Posted: 2019-02-19 08:37:23 IST Updated: 2019-02-19 19:17:52 IST
  • असम के कांग्रेस नेता रिपुन बोरा ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के असम को कश्मीर नहीं बनने देने के बयान पर तीखी आलोचना की है।

गुवाहाटी

असम के कांग्रेस नेता रिपुन बोरा ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के असम को कश्मीर नहीं बनने देने के बयान पर तीखी आलोचना की है। उन्होंने सवाल किया है कि कश्मीर की ऐसी हालत किसने की है। उन्होंने कहा कि शाह असम के लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि शाह ने नागरिकता विधेयक को लेकर बयान दिया था कि असम को कश्मीर नहीं बनने दिया जाएगा।

 


 बोरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'इन लोगों ने बनाया है पाकिस्तान, इन लोगों ने कश्मीर बनाया है। अभी जम्मू-कश्मीर का जो हाल हुआ है, यह किसने किया है? कश्मीर में आतंकवाद की इतनी घटना चल रही है, सरकार कुछ नहीं कर पाई। इन लोगों ने बनाई है जम्मू-कश्मीर की यह हालत। तुम पहले कश्मीर को कंट्रोल करके दिखाओ।'

 

 

 

 

 उन्होंने शाह पर आरोप लगाते हुए कहा, 'वह असम और उत्तरपूर्व के लोगों को ब्लैकमेल कर रहे हैं। वह धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपको बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 में सत्ता में लाना होगा। उसके बाद बीजेपी नागरिकता विधेयक लाएगी।' कांग्रेस नेता ने यह जानकारी भी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 26 फरवरी को असम में मेगारैली के लिए आएंगे। उनके साथ यूनियन डेमोक्रैटिक अलायंस के घटक दल और दूसरे विपक्षी दलों के राष्ट्रीय नेता भी रैली में हिस्सा लेने आएंगे।