छुट्टियों की प्लानिंग का राइट टाइम, गर्मियों में जाएं नार्थ र्इस्ट के इन खूबसूरत जगहों पर

Daily news network Posted: 2018-03-31 18:18:28 IST Updated: 2018-03-31 20:36:23 IST
छुट्टियों की प्लानिंग का राइट टाइम, गर्मियों में जाएं नार्थ र्इस्ट के इन खूबसूरत जगहों पर
  • समर वैकेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं। अगर आप भी कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो पूर्वोत्तर की इन जगहों पर जा सकते हैं।

नर्इ दिल्ली।

समर वैकेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं। अगर आप भी कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो पूर्वोत्तर की इन जगहों पर जा सकते हैं। क्योंकि ये जगह आपकी छुट्टियों को यादगार बना देंगी। घूमने-फिरने के शौकीन लोग अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों को स्पेशल बनाने के लिए रोमांटिक गंतव्य की तलाश में रहते हैं। तो आज हम आपको पूर्वोत्तर की एेसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के खूबसूरत स्थानाें में से है। यहां जाकर आपको एक अलग ही आनंद मिलेगा।



 तवांग


तवांग अरुणाचल प्रदेश में स्‍थ‍ित‍ हैं। यह भी भारत के खूबसूरत पयर्टन स्‍थलों में से एक है। तवांग अपनी रहस्यमयी और जादुई खूबसूरती के लिए जाना जाता है। तवांग अरुणाचल प्रदेश की उत्तर-पश्चिम दिशा में स्थित है। नेचर के शांत वातावरण को पसंद करने वाले लोगों के लिए यह बेस्ट है। इस जगह की खूबसूरती ऐसी है, जिसे देखने के बाद आपको इस जगह से वापस आने का मन नहीं करेगा। ये प्राकृतिक रूप से बहुत खूबसूरत है। पर्यटक यहां पर खूबसूरत चोटियां, छोटे-छोटे गांव, शानदार गोनपा और शांत झील के अतिरिक्त इतिहास, धर्म और पौराणिक कथाओं का सम्मिश्रण भी देख सकते हैं।

 


 इंफाल


यह मणिपुर में स्थित हैं। कहते हैं कि एक बार आपने मणिपुर की खूबसूरती देख ली तो फिर कहीं और की खूबसूरती आपको रास नहीं आएगी। मणिपुर की गोद में बसा इंफाल भी कुछ ऐसा ही है। घूमने के लिए एक परफेक्ट जगह, जिसे आप हमेशा याद रखना चाहेंगे।

 


 

 दार्जिलिंग


दार्जिंलिंग को ‘पहाड़ो की रानी’ भी कहा जाता हैं।यह अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। यह भारत के राज्य पश्चिम बंगाल का एक नगर है। यह नगर देखने में बहुत ही खूबसूरत और रोमाचंक है इसलिए यहां पर साल भर लोग घूमने के लिए आते रहते है। दार्जिलिंग डेस्‍ट‍िनेशन इतना खूबसूरत है कि इसे ‘पहाड़ों की रानी’ भी कहा जाता है। यह भारत के प्रमुख हिल स्‍टेशनों में से एक है। यहां के चाय के हरे-भरे बागानों और पहाड़ों की सुंदरता शब्‍दों में बयां नहीं की जा सकती है। सुंदर वादियों के बीच घूमने आएं लोग यहां से खूबसूरत यादें ले कर जाते हैं।