रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड की ऐतिहासिक जीत, मिजोरम को पारी और 56 रन से हराया

Daily news network Posted: 2019-01-10 12:46:00 IST Updated: 2019-01-10 12:47:22 IST
रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड की ऐतिहासिक जीत, मिजोरम को पारी और 56 रन से हराया

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड ने मिजोरम को हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है। उत्तराखंड ने मिजोरम को पारी और 56 रन से हराया। इस जीत के साथ उत्तराखंड रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले में पहुंच गई है। उत्तराखंड ने पहली पारी में 377 रन बनाए थे। पहली पारी में मिजोरम को 198 रन पर ऑल आउट करने के बाद उत्तराखंड ने मिजोरम को फॉलो ऑन खेलने पर मजबूर किया था।



 

इसके बाद दूसरी पारी की शुरुआत करने आई मिजोरम की पारी फिर खराब रही। पूरी टीम केवल 123 रन बनाकर पवेलिन लौट गई। उत्तराखंड के कप्तान रजत भाटिया ने दूसरी पारी में चार, मयंक ने तीन, सनी राणा ने दो व रंजराजन ने एक विकेट चटकाए। मैच में संघर्षपूर्ण पारी खेलने वाले मिजोरम के बल्लेबाज तरुवर कोहली को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने पहली पारी में नाबाद रन 96 और दूसरी पारी में 68 रन बनाए।

 



पहली बार बीसीसीआई द्वारा कराए जा रहे टूर्नामेंट में खेलने उतरी उत्तराखंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। अपने ग्रुप में उत्तराखंड टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं। एक मैच नागालैंड के साथ ड्राॅ रहा और दूसरे में पुदुच्चेरी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच का नतीजा नहीं निकला, जिससे मैच रद्द कर दिया गया। टीम ने 8 मैच में कुल 44 अंक बटोरे हैं।