रामेश्वर तेली ने लिया चार्ज, नॉर्थ ईस्ट पर रहेगा फोकस

Daily news network Posted: 2019-06-01 16:40:20 IST Updated: 2019-06-01 16:40:20 IST
रामेश्वर तेली ने लिया चार्ज, नॉर्थ ईस्ट पर रहेगा फोकस
  • असम के डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से सांसद को मोदी मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री का पद मिला है। तेली ने शुक्रवार को अपना पदभाग संभाल लिया है। वे इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करेंगे।

असम के डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से सांसद को मोदी मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री का पद मिला है। तेली ने शुक्रवार को अपना पदभाग संभाल लिया है। वे इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करेंगे। 48 वर्षीय तेली असम के डिब्रूगढ़ से बीजेपी सांसद हैं। रामेश्वर तेली ने डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी पवन सिंह घटोवार को हराया था। तेली को 364566 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल हुई थी।

 


 रामेश्वर तेली डिब्रूगढ़ सीट पर 2014 से सांसद हैं। 2014 में उनकी जीत का अंतर 185347 वोट का था। तेली को राज्यमंत्री बनने पर असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और वित्त मंत्री हिमंता विस्बा शर्मा ने बधाई दी है। कार्यभार संभालने के बाद तेली ने कहा, ' आज मैं राज्यमंत्री का कार्यभार ग्रहण कर रहा हूं और मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद देता हूं। असम के सीएम सर्वानंद सोनोेवाल जी, वित्तमंत्री हिमंता विस्बा शर्मा जी, असम के प्रभारी महेंद्र सिंह जी, नॉर्थ ईस्ट के प्रभारी अजय जामवाल जी, मनीष शर्मा जी और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी, हमारे रामलाल जी को अपनी तरफ से धन्यवाद देता हूं साथ ही असम की जानता का मैं धन्यवाद देता हूं।  

 

 


 

 राजनीतिक सफर

 रामेश्वर तेली 2001-2006 और 2006-2011 तक असम की दुलियाजान सीट से विधायक रहे। 2011 के विधानसभा चुनावों में उन्हें करीब 3000 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। 2014 में पार्टी ने उन्हें डिब्रूगढ़ सीट से लोकसभा की टिकट दिया और वह पार्टी की उम्मीदों पर एकदम खरे उतरे।

 


 पहली बार बने मंत्री

 रामेश्वर तेली को पहली बार मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। बीजेपी का नॉर्थ ईस्ट पर खास ध्यान है। तेली का कई इलाकों में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। उनके मंत्री बनने से बीजेपी को इलाके में अपनी पकड़ मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।