पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मेघालय में लोगों की नींद हराम

Daily news network Posted: 2018-04-05 17:25:17 IST Updated: 2018-04-05 22:07:14 IST
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मेघालय में लोगों की नींद हराम
  • सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें फिस रे चढ़ गर्इ हैं। एक आेर जहां पेट्रोल चार साल के सबसे ऊपरी स्तर है तो वहीं डीजल देश में अब तक सबसे मंहगा बिक रहा है।

शिलांग।

सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें फिर से चढ़ गर्इ हैं। एक आेर जहां पेट्रोल चार साल के सबसे ऊपरी स्तर है तो वहीं डीजल देश में अब तक सबसे मंहगा बिक रहा है। सोमवार को विभिन्न महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 10-11 से पैसे प्रति लीटर ताे वहीं डीजल की कीमत में 11-12 पैसों की बढ़ाेतरी हुर्इ है।

 


पूरे देश के साथ मेघालय की राजधानी शिलांग में पेट्रोल आेर डीजल की बढ़ती कीमतों ने तो लोगों की नीदें हराम कर रखी है। शिलांग में भी पेट्रोल की बढ़ती किमतें आसमान छू रही है। अब शिलांग वासी चाहते है कि केंद्र इन र्इधनों की बढ़ती कीमत काे कम करने के कुछ उपाय करें। लेकिन र्इधनों की बढ़ती कीमत से लोगों में निराशा बढ़ रही है। बता दें कि उन्होंने इस मुद्दे को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है।



गौरतलब है कि मेघालय में अभी पेट्रोल 73.28 रु प्रति लीटर तो डीजल 64.53 रु प्रति लीटर रिकार्ड कीमत पर बिक रहा है। इसके बाद भी कीमतों की गणना का मीटर बढ़ता जा रहा है लीटर की संख्या में प्रदर्शित डिस्प्ले मीटर कम नहीं हो रहा है।