तेज बारिश और बर्फबारी से लोग परेशान,आने वाले 24 घंटे होंगे बेहद ठंडे

Daily news network Posted: 2018-02-15 18:43:03 IST Updated: 2018-02-15 18:43:16 IST
तेज बारिश और बर्फबारी से लोग परेशान,आने वाले 24 घंटे होंगे बेहद ठंडे
  • मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है और ठंड के लौटने के आसार बढ़ गए हैं जी हां आने वाले 24 घंटों तक अगर आप भी घर से बहार जा रहे हैं

गंगटोक

मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है और ठंड के लौटने के आसार बढ़ गए हैं जी हां आने वाले 24 घंटों तक अगर आप भी घर से बहार जा रहे हैं तो थोड़ा संभल कर क्योंकि आपको तेज हवा के साथ बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

 

 



बुधवार शाम करीब 6.30 बजे दार्जिलिंग शहर में जमकर ओलावृष्टि हुई जिससे पहले तेज बारिश शुरू हुई, फिर ओले पड़ने शुरू हुए देखते-देखते आसमान से ओलों की जोरदार बौछार होने लगी, ओलावृष्टि के बाद ठंड फिर से लौट आयी है जमीन पर बिछी बर्फ की चादर के कारण काफी देर के लिए यातायात लगभग रुक गया, तो वहीं सिक्किम में शाम चार बजे से झमाझम बारिश हुई और राज्य के कई हिस्सों मे ओलावृष्टि और बर्फबारी हुई।

  

 


 जानकारी के मुताबिक, शाम के करीब चार बजे मौसम अचानक बदला. तेज हवाओं के साथ राजधानी गंगतोक में अंधेरा छा गया झमाझम बारिश के साथ गंगतोक के ऊपरी हिस्सों में ओले पड़े। दक्षिण और पश्चिम जिला के कई इलाकों में व्यापक ओलावृष्टि होने से किसानों की नयी फसलें खराब हो गयी हैं। दक्षिण जिले के चर्चित पर्यटक स्थल रावांगला में ओले की सफेद चादर दिखी।  इस के साथ राज्य के ज्यादा ऊंचाईवाले इलाकों में बर्फबारी हुई है पूर्व जिला के छांगु, नाथुला, कुपुप, जलुक आदि इलाकों में भारी बर्फबारी हुई, उत्तर सिक्किम के लाचेन में व्यापक बर्फबारी हुई है. गुरुदोंगमार जाने के लिए बेस कैंप के रूप में चर्चित लाचेन में इस साल बर्फबारी का यह दूसरा अवसर है।

 

 

 


 

 इससे पहले जनवरी में हल्की बर्फबारी हुई थी,चर्चित पर्यटन स्थल छांगु में व्यापक बर्फबारी के कारण 13 माइल में लगभग 56 पर्यटक गाड़ियां फंसी हुई थीं, जिन्हें सेरेथांग थाना पुलिस की मदद से देर शाम 7.30 बजे सकुशल निकाला गया.ठूलोखोला में पर्यटकों की एक मोटरसाइकिल बर्फ में फंस गयी।  पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया।