ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं

Daily news network Posted: 2018-05-11 15:01:47 IST Updated: 2018-05-11 15:01:47 IST
ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं
  • बिना टिकट यात्री करने वालों के खिलाफ रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है और इससे रेलवे के खाते में भी पिछले एक महीने 4 करोड़ 8 लाख रूपए जमा हो गए हैं।

गुवाहाटी

बिना टिकट यात्री करने वालों के खिलाफ रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है और इससे रेलवे के खाते में भी पिछले एक महीने 4 करोड़ 8 लाख रूपए जमा हो गए हैं।

 


 

 पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अप्रैल महीने के दौरान विभिन्न ट्रेनों में बेटिकट अथवा अधूरी यात्रा कर रहे 59 हजार 124 यात्रियों को पकड़ा गया तथा इनसे जुर्माने के तौर पर 4 करोड़ 8 लाख रूपए वसूले गए हैं। मालूम हो कि पिछले वर्ष इस अभियान के तहत 50079 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया। जिनसे जुर्माने के तौर पर 3.32 करोड़ रूपए वसूले गए ।

 

 


 इस मामले पर पूसी रेलवेे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा द्वारा गुरूवार को यहां जारी एक विज्ञाप्ति के अनुसार पूसी रेलवे वास्तविक रेल यात्रियों को आरामदायक रेल यात्रियों को आरामदायक रेल यात्रा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव व्यवस्था के प्रति सचेष्ट है।

 

 


 उन्होंने बताया कि भारतीय रेल अधिनियम की धारा के मुताबिक बिना टिकट, अनुपयुक्त टिकट अथवा बिना बुक कराए सामानों के साथ यात्रा करना दंडनीय अपराध है। यदि कोई इस अधिनियम का उल्लंघन करता है तो उसे जुर्माने भरने अथवा कैद अथवा दोनों की सजा मिल सकती है।