राहुल गांधी ने विजेता खिलाडिय़ों को दी बधाई, ट्वीटर पर मैरी कॉम की तस्वीर भी साझा की

Daily news network Posted: 2018-04-16 11:29:21 IST Updated: 2018-04-16 11:29:21 IST
राहुल गांधी ने विजेता खिलाडिय़ों को दी बधाई, ट्वीटर पर मैरी कॉम की तस्वीर भी साझा की
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए आज टीम इंडिया को बधाई दी।

नई दिल्ली।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए आज टीम इंडिया को बधाई दी। गांधी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रमंडल खेल -2018 में 26 स्वर्ण पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रही टीम इंडिया को बधाई। कांग्रेस अध्यक्ष ने इन खेलों में उम्दा प्रदर्शन करने वाले भारतीय दल को संबोधित करते हुए लिखा कि आपने हम सबको गौरवान्वित किया है। 

 


गांधी ने अपने ट्वीटर पेज पर बैडमिंटन में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली सायना नेहवाल तथा रजत पदक प्राप्त करने वाली पी वी सिंधू और मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली एम सी मैरीकाम तथा कुछ अन्य खिलाडिय़ों की तस्वीरें भी साझा की हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय खिलाडिय़ों ने 26 स्वर्ण सहित कुल 66 पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 

 


वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर देश का परचम लहराने वाले भारतीय दल को बधाई दी है। मोदी ने अपने संदेश में कहा है  कि भारतीय दल के प्रदर्शन पर हर भारतीय को गर्व है। हमारे सभी खिलाडिय़ों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मैं पदक जीतने वाले सभी एथलीटों को बधाई देता हूं। 

 


उन्होंने कहा कि इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला हर एथलीट हमें प्रेरणा देता है। इनके जीवन की कहानी समर्पण और कभी हार नहीं मानने के ²ष्टिकोण को बताती है जिसके बल पर इन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए खेलों में सफलता हासिल की। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जतायी कि राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडियों की सफलता से और अधिक युवाओं की खेलों में रूचि बढेगी और साथ ही इससे उन्हें जीवन में फिट रहने के महत्व का भी पता चलेगा। मोदी ने कहा कि सरकार फिट इंडिया मूवमेंंट को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।