त्रिपुरा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नई सरकार की प्राथमिकता: रतन लाल

Daily news network Posted: 2018-03-13 11:17:56 IST Updated: 2018-03-13 11:49:22 IST
त्रिपुरा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नई सरकार की प्राथमिकता: रतन लाल
  • त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा है कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना नई सरकार की प्राथमिकता है

अगरतला।

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा है कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना नई सरकार की प्राथमिकता है और उन्होंने इस लक्ष्य को प्राप्त करने में शिक्षक समुदाय से पूर्ण सहयोग करने की अपील की। रतन लाल ने कहा कि समाज में शिक्षकों का सम्मानजनक स्थान है और सिर्फ वे ही एक योग्य पीढ़ी का निर्माण कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह प्रतिबद्धता जतायी कि नई सरकार समाज में शिक्षकों के सम्मान को बनाए रखना सुनिश्चित करेगी।

 

 

 


 टीईटी (शिक्षक योग्यता परीक्षा) टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने शिक्षकों से अनुरोध किया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विद्यार्थी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित न रह जाए जैसा कि पिछली सरकार के शासन काल में इसे नजरअंदाज किया गया था। शिक्षक इस बात से असंतुष्ट थे कि कठिन शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में सफल होकर अपनी योग्यता साबित करने के बावजूद पूर्व सरकार द्वारा उन्हें निर्धारित वेतन पर नियुक्त किया गया। इससे उन्हेें लगता है कि यह न केवल उनके हक से वंचित करने का मामला है बल्कि समाज में उनकी गरिमा को भी ठेस पहुंचाया गया। मंत्री ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि नयी सरकार मामले की समीक्षा करेगी और उनके हकों को दिलाने को लेकर कदम उठाएगी साथ ही समाज मेें उनके सम्मान को वापस लौटाएगी।

 



बता दें कि रतनलाल नाथ कांग्रेस के टिकट पर पांच बार से मोहनपुरा सीट से जीतते आए थे। हालांकि इस विधानसभा चुनाव से पहले रतनलाल नाथ भाजपा में शामिल हुए और मोहनपुरा सीट से लगातार छठी बार जीत हासिल की। नाथ पिछले साल 22 दिसंबर को भाजपा में शामिल हुए थे। रतनलाल नाथ प्रोफेशनल ग्रेजुएट हैं। 1972 में उन्होंने एमबीपी कॉलेज से स्नातक और 1979 में कलकता यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री ली थी।  2008 के चुनावी हलफनामें में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति करीब 24 लाख रुपए बताई थी। वहीं 2011-12 के इनकम टैक्स रिटर्न में उन्होंने अपनी कुल आय 7 लाख 66 हजार रुपए बताई थी। बता दें कि रतनलाल नाथ पर छह आपराधिक मामले दर्ज हैं।