सुभाष चंद्र बोस के आदर्श पर चलने वाली ये पार्टी इस बार 15 राज्यों में लड़ेगी चुनाव

Daily news network Posted: 2019-01-11 10:45:46 IST Updated: 2019-01-12 10:46:22 IST
सुभाष चंद्र बोस के आदर्श पर चलने वाली ये पार्टी इस बार 15 राज्यों में लड़ेगी चुनाव
  • पूर्वांचल जनता पार्टी आजादी के महान नायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आदर्श पर चलती है। पार्टी आगामी लोक सभा चुनाव में देश के राजनीतिक क्षेत्र में तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी।

गुवाहाटी

पूर्वांचल जनता पार्टी आजादी के महान नायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आदर्श पर चलती है। पार्टी आगामी लोक सभा चुनाव में देश के राजनीतिक क्षेत्र में तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी। वो भारत के 15 राज्यों में चुनाव लड़ेगी तथा 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी। जिसमें देश के युवाओं तथा महिलाओं को विशेष रुप से शामिल किया जाएगा।  इस आशय की जानकारी गुवाहाटी प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक मुकेश कुमार सिंह ने दी।

 


उन्होंने कहा कि पार्टी का गठन गत वर्ष 2015 में 4 जनवरी को हुआ। भारतीय राजनीति में कुछ राजनीतिक पार्टी देश की जनता में जाति तथा धर्म के नाम पर नफरत फैला कर अपना हित साधती हैं, जिससे देशवासियों में आपसी प्रेम एवं भाईचारा खत्म सा हो रहा है। आजादी के बाद से केंद्र एवं राज्य की सरकारें परिवार एवं चंद करीबी लोगों को तमाम सुविधाए उपलब्ध करवाने में ज्यादातर समय व्यर्थ करती आई हैं। किसी भी सरकार ने अभी तक सही मायनों में भारत के हर गांव का विकास करने की पहल नहीं की।

 

 


हमारी पार्टी यह मानती है कि भारत गांव में बसता है, इस कारण जब तक भारत का हर गांव विकसित नहीं होगा तब तक हमारा देश भी विकसित नहीं होगा। हमारा यह नारा है- गांव का विकास देश का विकास। उनका कहना है कि असम तथा पूर्वोत्तर के विकास में केंद्र सरकारों की कोई खास रुचि नहीं रही। पार्टी के संविधान के अनुसार हमारी पार्टी ने चुनाव में युवा के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान रखा है। जिसमें 25 से 50 वर्ष आयु निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही देश की आधी आबादी महिला वर्ग की है। इसलिए हम राजनीति में भी उन्हें बराबरी सम्मान देंगे।