पुलवामा आतंकी हमला: राजनाथ ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, शव को दिया कंधा

Daily news network Posted: 2019-02-15 16:24:14 IST Updated: 2019-02-15 18:50:41 IST
  • केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती हमले में शहीद जवानों को बडगाम में श्रद्धांजलि दी।

श्रीनगर/गुवाहाटी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती हमले में शहीद जवानों को बडगाम में श्रद्धांजलि दी। गुरुवार को अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले 40 जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि गृह मंत्री ने शहीद के शव को कंधा भी दिया।


 बता दें कि सभी शहीदों को शव को दिल्ली लाया जा रहा है। ऐसी भी खबरें है कि पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शहीदों को श्रद्धांजलि देने पालम एयरपोर्ट जा सकते हैं।

 



बता दें कि गृह मंत्री ने गुरुवार को हुए इस आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इसमें शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा था कि शहीदों की शहादत का बदला लिया जाएगा।

 


 पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आज CCS की बैठक के एक सभा में कहा था कि सुरक्षाबलों को ऐक्शन लेने की पूरी छूट दे दी गई है।

 

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में असम का जवान भी शहीद हुआ है। उसकी पहचान बासुमातारी के रूप में हुई है। वे बक्सा जिले के कोलबारी गांव के रहने वाले थे। बासुमातारी सीआरपीएफ की 98 बटालियन में बतौर हेड कांस्टेबल तैनात थे। जब से बासुमातारी की शहादत की खबर मिली है तब से पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है।

 

 


बासुमातारी अपने पीछे पत्नी सनमाति बासुमातारी व दो बच्चों धनंजय और दिदमासवारी को छोड़ गए हैं। शहीद जवान की बेटी ने कहा, हम न्याय चाहते हैं। मेरे पिता और अन्य जवानों को मारने वालों को दंड मिलना चाहिए। मेरे पिता ने 25 साल देश की सेवा की है। वे 1994 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। ड्यूटी के दौरान उन्होंने अपने प्राण न्योछावर किए।