सिलचर में रोड शो कर प्रियंका ने सुष्मिता के लिए मांगे वोट

Daily news network Posted: 2019-04-15 13:48:18 IST Updated: 2019-04-15 19:44:47 IST
  • कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को असम के सिलचर सीट से उम्मीदवार सुष्मिता देव के लिए प्रचार किया। उनके रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने मोदी पर तंज कसे।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को असम के सिलचर सीट से उम्मीदवार सुष्मिता देव के लिए प्रचार किया। उनके रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने मोदी पर तंज कसे। प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार के पास न कोई नीति है और न ही नीयत। सरकार चलाने के लिए नीति और नीयत होनी चाहिए।


 बता दें कि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव फरवरी में अपनों बयानों को लेकर सुर्खियों में आई थीं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो तीन तलाक कानून को खत्म कर दिया जाएगा। यह कानून मोदी सरकार का एक हथियार है, जिसका इस्तेमाल वे मुस्लिम पुरुषों को जेल में डालने के लिए और थानों में खड़े करने के लिए करते हैं। मुस्लिम महिलाओं ने इसका पुरजोर विरोध किया था।


 असम में 5 सीटों पर होना है चुनाव

 लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो चुका है। दूसरे चरण में असम की पांच सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में हर दल वोटरों को साधने में जुटा है। इस बार असम के सिलचर लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। इस चुनाव में एआईयूडीएफ कांग्रेस को समर्थन कर रही है। उसने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। इस सीट से कांग्रेस ने सुष्मिता देवा को अपना उम्मीदवार बनाया है।


 प्रियंका गांधी पार्टी की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल हैं। दूसरे राज्यों के उम्मीदवार भी चाहते हैं कि प्रियंका उनके लिए प्रचार करें। राजस्थान के 25 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की मांग है कि सभी संसदीय सीटों पर प्रियंका गांधी की रैली या रोड शो जरूर हो। 4 अप्रैल को अपने भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन में शामिल होने के लिए वायनाड गई थीं। सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी के उतरे महज कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन कांग्रेस में उनकी रैलियों की रैलियों की भारी डिमांड है। कांग्रेस के अंदर प्रियंका गांधी के बढ़ते कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है।


 सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। प्रियंका गांधी ने खुद वाराणसी से चुनाव लड़ने की हामी भरी है, लेकिन अंतिम फैसला सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर छोड़ा है। पीएम मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन करेंगे। प्रियंका के वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरने की खबर पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मैं सुनी सुनाई बात पर विश्वास नहीं करता। जब कोई फैसला होगा तो बताया जाएगा। बता दें कि पिछले दिनों उन्होंने एक समर्थक के सवाल पर वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात भी कही थी। पूर्वी यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने पहले दौरे की शुरुआत प्रयाग से बनारस तक बोट यात्रा के जरिए की थी।