मर्इ में मेघालय यात्रा पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Daily news network Posted: 2018-04-05 13:53:31 IST Updated: 2018-04-05 14:01:19 IST
मर्इ में मेघालय यात्रा पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
  • मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने पदाभार की शपथ ग्रहण करने के बाद पहली बार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

शिलांग।

मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने पदाभार की शपथ ग्रहण करने के बाद पहली बार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने देश के पहले नागरिक को मेघालय दौरे के लिए न्यौता दिया।

 

 


इस पर राष्ट्रपति ने भी राज्य के दौरे की इच्छा व्यक्त की थी। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने आज बताया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद मई-जून में राज्य की यात्रा पर आएंगें।


 बता दें कि बुधवार को संगमा ने गृह मंत्री जेम्स संगमा और पर्यटन मंत्री मेतबाह लिंगदोह के साथ राष्ट्रपति भवन में जाकर राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को राज्य के विकास के लिए सरकार के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।


 राष्ट्रपति ने मुुख्यमंत्री को सलाह दी कि केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याण और विकास योजनाओं के क्रियान्वयन तथा निगरानी के लिए वह राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाते हुए समय समय पर इनके बारे में जानकारी हासिल करते रहें जिससे राज्य का विकास संभव हो सके।