बाढ़ भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए अभी से तैयारियां सुरु

Daily news network Posted: 2018-01-20 15:43:23 IST Updated: 2018-01-20 15:43:23 IST
बाढ़ भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए अभी से तैयारियां सुरु
  • बाढ़ भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा के समय जनसाधारण को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने तथा मदद करने में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विशेष भूमिका निभा सकता है।

असम

गुवाहाटी  । बाढ़ भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा के समय जनसाधारण को सुरक्षित स्थानों पर  पहुंचाने तथा मदद करने में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विशेष भूमिका निभा सकता है। 

 




आज यहां आयोजित 'संकट के समय सहयोग के साथ कर्तव्य पालन' शीर्षक कार्यशाला को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के योजना निदेशक व जनसंयोग विभाग के निदेशक राजीव प्रकाश बरुवा ने उपरोक्त बातें कहीं।  कामरूप महानगर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और ब्रिटिश उप उच्चायुक्त , कोलकात्ता के संयुक्त तत्वाधान में नगर के एक  होटल में आयोजित हुई। 

 

 


 

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया की नगर के 31 वार्डों के पार्षदों को अध्यक्ष के रूप में लेकर जिला प्रशाशन,   पुलिस समेत अन्य अधिकारियो की शामिल करते हुए वार्ड स्तर पर एक एक आपदा प्रबंधन समिति का गठन किया जाएगा। 

 

 

 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा महानगर के 1800 स्कूलों के शिक्षकों को उनके स्कुल में संभावित आपदा से निपटने के गुर शिखाए  जाएंगे।