मेघालयः विलियमनगर निर्वाचन क्षेत्र में 27 अप्रैल काे होगा मतदान, EC ने की घोषणा

Daily news network Posted: 2018-04-03 10:59:43 IST Updated: 2018-04-03 13:57:02 IST
मेघालयः विलियमनगर निर्वाचन क्षेत्र में 27 अप्रैल काे होगा मतदान, EC ने की घोषणा
  • मेघालय में चुनाव आयोग ने विलियम नगर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। इस निर्वाचन क्षेत्र में अब 27 अप्रैल को मतदान होगा।

शिलांग।

मेघालय में चुनाव आयोग ने विलियम नगर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। इस निर्वाचन क्षेत्र में अब 27 अप्रैल को मतदान होगा। बता दें कि मेघालय में विधानसभा चुनाव के दौरान एनसीपी उम्मीदवार जोनाथन संगमा की अाइर्इडी ब्लास्ट में मारे जाने के कारण इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान नहीं हुआ था। जाॅनथान संगमा विलियम नगर से चुनाव लड़ रहे थे।


 


 प्रेस के द्वारा जारी किए गए एक पत्र के मुताबिक मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफआर खार्कोंगोर ने बताया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान 27 अप्रैल को होगा। इस सीट पर नामांकन की दाखिल करने की अंतिम तारिख 10 अप्रैल है। नामांकन की जांच 11 अप्रैल को होगी जबकि नामांकन वापस करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल है। इस सीट के चुनाव परिणाम की घोषणा 2 मई को की जाएगी।


 

 


इस बार एनसीपी के उम्मीदवार के तौर जोनाथन संगमा की पत्नी क्रिनिला मारक ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे होगा। इस निर्वाचन क्षेत्र में 58 मतदान केंद्र हैं, कुल मतदाताआें की संख्या 32,345 है। जिसमें 16,713 पुरुष और 15,632 महिलाएं शामिल हैं।



 विलियम नगर निर्वाचन क्षेत्र से नौ उम्मीदवार मैदान में हैं। एनपीपी से मारक्यूज एन मराक, कांग्रेस से देबोराह सी मराक, यूडीपी से महामसिंग एम संगमा, संताेष आर मराक भाजपा से, चार निर्दलीय तो वहीं एनसीपी से क्रिनिला मारक है।



गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने अभी आमपति निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि मुकुल संगमा ने विधानसभा चुनाव दो सीटों आमपति आैर सोंग्सक से चुनाव लड़ा था आैर दोनों पर उन्होंने जीत दर्ज की थी।