Loksabha चुनाव से पूर्व कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला

Daily news network Posted: 2019-01-12 15:47:50 IST Updated: 2019-01-20 18:18:05 IST
Loksabha चुनाव से पूर्व कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला
  • लोकसभा चुनाव में भले ही अभी तक तिथि निर्धारित नहीं की गई हो, मगर राज्य में चुनाव से पूर्व असम पुलिस में डीआईजी वे अधीक्षक स्तर पर बड़े पैमाने पर फेरबदल किए गए हैं।

गुवाहाटी।

लोकसभा चुनाव में भले ही अभी तक तिथि निर्धारित नहीं की गई हो, मगर राज्य में चुनाव से पूर्व असम पुलिस में डीआईजी वे अधीक्षक स्तर पर बड़े पैमाने पर फेरबदल किए गए हैं। राज्य सरकार के गृह एवं राजनीतिक विभाग के सचिव डॉ. दीपक मजूमदार ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर गुवाहाटी के संयुक्त आयुक्त का भार दक्षिण रेंज के डीआईजी देवराज उपाध्याय को सौंपा है। वहीं इस पद पर आसीन दिगंत बोरा को डीआईजी (प्रशासनिक) का भार दिया गया है। वहीं डिमा हासाउ के पुलिस अधीक्षक प्रशांत सइकिया को यातायात विभाग को डीसीपी बनाया गया है। इस पद पर आसीन अमनजीत कौर को नलबाड़ी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

 



अधिसूचना में कार्बी आंग्लोंग के पुलिस अधीक्षक डॉ. बीएसपी गंजाला को पदोन्नति देते हुए डीआईजी ईस्टर्न रेंज, शोणितपुर के पुलिस अधीक्षक पृथ्वीपाल सिंह को पदोन्नति देते हुए सुरक्षा विभाग का डीआईजी, 26वीं एपी (आईआर) बटालियन के कमांडेंट सत्यराज हजारिका को पदोन्नति देते हुए बीटीएडी का डीआईजी, बीआईईओ के पुलिस अधीक्षक श्याम प्रसाद सइकिया को पदोन्नति देते हुए होमगार्ड एंड सिविल डिफेंस का डीआईजी, क्राइम ब्रांच के डीसीपी लुईस आइंद को पदोन्नति देते हुए नॉर्दर्न रेंज का डीआईजी, देरगांव स्थित पीटीसी के प्रिंसिपल मइनुल इस्लाम मंडल को पदोन्नति देते हुए भ्रष्टाचार रोधी एवं निगरानी प्रकोष्ठ का डीआईजी, बीटीसी के कमांडेंट अबु सुफियान को पदोन्नति देते हुए रेलवे का डीआईजी, तीसरी एपीटीएफ बटालियन के कमांडेंट आइनुल हक को पदोन्नति देते हुए कानून व्यवस्था का डीआईजी बनाया गया है।


इधर डीआईजी (एडमिन) अखिलेश कुमार सिंह को डीआईजी (सीडब्ल्यूआर), सुरक्षा विभाग के डीआईजी प्रशांत कुमार दत्ता को डीआईजी साउदर्न रेंज नियुक्त किया गया है। वहीं नलबाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. रोबिन कुमार को पदोन्नति देते हुए बरपेटा का पुलिस अधीक्षक, बरपेटा की मौजूदा पुलिस अधीक्षक वायलेट बरुवा को नौवीं असम पुलिस बटालियन का कमांडेंट, कछार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) वीवीआर रेड्डी को 26वीं असम पुलिस (आईआर) बटालियन का कमांडेंट, मोरीगांव की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्पणा एन को विशेष शाखा (सुरक्षा) का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।


विशेष शाखा (सुरक्षा) में मौजूदा पुलिस अधीक्षक सुभाषिनी संकरण को डिब्रूगढ़ का पुलिस अधीक्षक, डिब्रूगढ़ के मौजूदा पुलिस अधीक्षक गौतम बोरा को 10वीं असम पुलिस बटालियन का कमांडेंट, 10वीं असम पुलिस बटालियन के मौजूदा कमांडेंट वाईटी ग्यासटो को 12वीं असम पुलिस बटालियन का कमांडेंट, डिमा हासाउ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्प राज सिंह को गोलाघाट का पुलिस अधीक्षक, गोलाघाट के मौजूदा पुलिस अधीक्षक मानवेंदर देव राय को करीमगंज का पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय को कार्बी आंग्लोंग का पुलिस अधीक्षक, उदालगुड़ी मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौरव अभिजीत दिलीप को काहिलीपाड़ा स्थित विशेष शाखा (जी) का पुलिस अधीक्षक, विशेष शाखा (जी) के मौजूदा पुलिस अधीक्षक थुबे प्रतीक विजय कुमार को बाक्सा का पुलिस अधीक्षक, बाक्सा के मौजूदा पुलिस अधीक्षक बिनय कलिता को तीसरी एपीटीएफ बटालियन का कमांडेंट, धेमाजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) जयंत सिंह को क्राइम ब्रांच का डीसीपी, लखीमपुर के पुलिस अधीक्षक सुधाकर सिंह को चिरांग का पुलिस अधीक्षक, चिरांग के मौजूदा पुलिस अधीक्षक युवराज को धुबड़ी का पुलिस अधीक्षक, धुबड़ी के मौजूदा पुलिस अधीक्षक लौंगनीत तेरोंग को उदालगुड़ी का पुलिस अधीक्षक, उदालगुड़ी के मौजूदा पुलिस अधीक्षक राजवीर को बीआईईओ का पुलिस अधीक्षक, तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक मुग्धज्योति महंत को कछार का पुलिस अधीक्षक, कछार के मौजूदा पुलिस अधीक्षक राकेश रौशन को विश्वनाथ का पुलिस अधीक्षक, विश्वनाथ के मौजूदा पुलिस अधीक्षक दिगंत कुमार चौधरी को चौथी एपीटीएफ बटालियन का कमांडेंट, शिवसागर के पुलिस अधीक्षक सुबोध कुमार सोनोवाल को बंगाईगांव का पुलिस अधीक्षक, बंगाईगांव के मौजूद पुलिस अधीक्षक ह्रदयजीत बर्मन को बीआईईओ का पुलिस अधीक्षक, चराईदेव के पुलिस अधीक्षक जीतमल दोलै को जोरहाट (जेड) का पुलिस अधीक्षक, जोरहाट (जेड) के मौजूदा पुलिस अधीक्षक धनंजय पी घनावर को धेमाजी का पुलिस अधीक्षक, धेमाजी के मौजूदा पुलिस अधीक्षक निलेश टी सावाकरे को भ्रष्टाचार रोधी एवं निगरानी प्रकोष्ठ का पुलिस अधीक्षक, भ्रष्टाचार रोधी एवं निगरानी प्रकोष्ठ के मौजूदा पुलिस अधीक्षक आनंद मिश्रा को चराईदेव का पुलिस अधीक्षक, नलबाड़ी के पुलिस अधीक्षक शिलादित्य चेतिया को तिनसुकिया का पुलिस अधीक्षक, 12वीं असम पुलिस बटालियन के कमांडेंट कुमार संजित कुमार कृष्णा को शोणितपुर का पुलिस अधीक्षक, दरंग के पुलिस अधीक्षक श्रीजीत टी को डिमा हासाउ का पुलिस अधीक्षक, ग्वालपाड़ा के पुलिस अधीक्षक अमिताभ सिन्हा को शिवसागर का पुलिस अधीक्षक, नगांव स्थित एफआरआरओ के पुलिस अधीक्षक सुशांत विश्व शर्मा को ग्वालपाड़ा का पुलिस अधीक्षक, नौवीं असम पुलिस बटालियन के कमांडेंट कंकन ज्योति सइकिया को दक्षिण शालमारा का पुलिस अधीक्षक, दक्षिण शालमारा के मौजूदा पुलिस अधीक्षक अमृत भुयां को दरंग का पुलिस अधीक्षक तथा डीसीपी (अभियान) हरेकृष्ण नाथ को लखीमपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।