ढाई करोड़ की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जूतों में छिपाकर मणिपुर से करते थे तस्करी

Daily news network Posted: 2018-04-15 08:24:35 IST Updated: 2018-04-16 14:55:14 IST
ढाई करोड़ की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जूतों में छिपाकर मणिपुर से करते थे तस्करी
  • डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से यूपी एसटीएफ ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ मिलकर दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है।

इंफाल

डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से यूपी एसटीएफ ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ मिलकर दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से आधा किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है। हेरोइन रखने के आरोप में थावल (मणिपुर) निवासी सैयद शोएब और शाहजहांपुर निवासी जय नारायण गुप्ता को पकड़ा गया।  इनके पास से एसटीएफ को हेरोइन के साथ नकदी, आधार कार्ड, तीन मोबाइल नंबर और एक सिम कार्ड मिला है।

 


 जब्त की गई हेरोइन की कीमत बाजार में ढाई करोड़ बताई जा रही है। यह लोग अपने हेरोइन को अपने जूते में छिपाकर मणिपुर से बरेली में सप्लाई करते थे। इसके बाद मिलावट कर आधा किलो हीरोइन को 3 किलो बनाकर उसकी सप्लाई पंजाब में सप्लाई करते थे।

 


एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी कि पूर्वोत्तर के दामापुर रेलवे स्टेशन से एक तस्कर राजधानी एक्सप्रेस से बरेली आ रहा है, जिसके पास मादक पदार्थ है। वह बरेली के सैटेलाइट चौराहे पर इसे दूसरे तस्कर को देगा। एसटीएफ ने इसकी जानकारी नार्कोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो लखनऊ के एसपी मोहम्मद नवाब को दी।

 

 



उसकी टीम के साथ एसटीएफ बरेली पहुंच गई। शनिवार को जैसे ही वह व्यक्ति ट्रेन से उतरा, एसटीएफ टीम ने उसका पीछा शुरू कर दिया। करीब 11.30 बजे सैटेलाइट चौराहे से एसटीएफ और एनसीबी की टीम ने उसे एक अन्य व्यक्ति के साथ हेरोइन की सप्लाई करते वक्त गिरफ्तार कर लिया।

 

 


मणिपुर से आए तस्कर ने बताया कि उसके जीजा मुजीब ने उसे हेरोइन के साथ बरेली भेजा था। यहां उसे माल जय नारायण गुप्ता को देना था। जय नारायण गुप्ता ने बताया कि वह गल्ले का व्यापार करता है। उसके पड़ोस में रहने वाला गुड्डू नामक युवक तस्करी का काम करता था। उसी की देखा देखी लालच में उसने यह काम शुरू किया था। दो साल पहले गुड्डू की मौत के बाद पूरा काम उसके पास आ गया था।