ट्रॉली बैग के हैंडल में छुपाकर ले जा रहा था कुछ ऐसा, खुला बैग तो पुलिस के उड़े होश

Daily news network Posted: 2018-05-14 08:33:52 IST Updated: 2018-08-13 14:15:32 IST
ट्रॉली बैग के हैंडल में छुपाकर ले जा रहा था कुछ ऐसा, खुला बैग तो पुलिस के उड़े होश
  • डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की खुफिया शाखा सोने की तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की खुफिया शाखा ने सोने की तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। डीआरआई की कोलकाता शाखा ने महानगर के चौरंगी स्थित सनफ्लावर गेस्ट हाउस में छापेमारी कर 1.72 करोड़ रुपए मूल्य के सोने के साथ मिजोरम के एक आदमी को गिरफ्तार किया है।

 

 

खुफिया सूत्रों के आधार पर यह छापेमारी की गई। यहां कुल 5.4 किलो सोना जब्त किया गया।  डीआरआई के सूत्रों वे बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का नाम एफ.लालथंग कीमा (26) है। लालथंग मिजोरम के आईजोल स्थित दाउरपुल इलाके का रहने वाला है। आरोपी ने सोना आईजोल से कोलकाता लाया था। डीआरआई आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

 

 ट्रॉली बैग के हैंडल में छुपाया था सोना

 

 डीआरआई सूत्रों ने बताया कि लालथंग ने ट्रॉली बैग के हैंडल में सोना छुपाया था। हैंडल को अच्छी तरह से सेलोटेप से चिपकाया गया था। कुल 5.4 किलो सोने के बिस्कुट मिले हैं। आरोपी के कॉल डिटेल्स को खंगाला जा रहा है। पता लगाया जा रहा है कि कोलकाता में किसी को इस सोने की सप्लाई करनी थी अथवा यहां से और कहीं ले जाना था?

 


 म्यांमार से लाया गया था सोना

 

 डीआरआई के सूत्रों ने बताया कि जब्त सोने पर म्यांमार का हॉलमार्क है। आरोपी ने वहां से मिजोरम, फिर शिलांग, फिर सिलीगुड़ी के रास्ते कोलकाता आया। गत 10 मई को उत्तरी पूर्वी भारत से सोना पकड़ा गया था। एक महीने के भीतर डीआरआई की तीसरी छापेमारी हैं। गत वित्त वर्ष में डीआरआई ने करीब 430 किलो सोना जब्त किया है। इसकी कीमत कीमत 100 करोड़ रुपए है। उल्लेखनीय है कि कोलकाता में इन दिनों में पीली धातु की तस्करी बढ़ गई है। पिछले कुछ महीनों से अाए दिन कोलकाता से तस्करी का सोना जब्त किया जा रहा है।