5 करोड़ के लिए बम से उड़ाने वाले थे असम के इस भाजपा नेता को

Daily news network Posted: 2017-12-08 18:27:26 IST Updated: 2017-12-08 18:27:26 IST
5 करोड़ के लिए बम से उड़ाने वाले थे असम के इस भाजपा नेता को
  • असम के वित्त, शिक्षा,स्वास्थ्य व पर्यटन मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में उत्तर गुवाहाटी पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया।

गुवाहाटी।

असम के वित्त, शिक्षा,स्वास्थ्य व पर्यटन मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में उत्तर गुवाहाटी पुलिस ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि इन लोगों ने हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या के लिए कथित रूप से योजना बनाई थी। ये 5 करोड़ रुपए के लिए सरमा की हत्या करना चाहते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान पवन अली और फकरुद्दीन अली के रूप में हुई है। इन लोगों ने हिमंता बिस्वा सरमा को बम से उड़ाने की योजना बनाई थी।

 

 

 

 

 

 पुलिस सूत्रों के मुताबिक विशेष इनपुट के आधार पर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी मिली थी कि पवन अली और फकरुद्दीन हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की योजना बना रहे थे। पुलिस ने इनके पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। फोन में कई एसएमएस थे, जिनमें सरमा को मारने की योजना की जानकारी थी। इस केस में असम कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रिपुन बोरा, पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगई, कांग्रेस नेता दुलु अहमद और रॉकीबुल अहमद का भी सामने आया है। यह पाया गया है कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने असम कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को एसएमएस किया था कि वे 5 करोड़ रुपए के लिए हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या कर देंगे। सूत्रों का कहना है कि हालांकि इन्हें चार दिन पहले गिरफ्तार किया गया था।

 

 

 

 

 

 दोनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने कोर्ट से दोनों की रिमांड मांगी लेकिन अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। असम के पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। रिपुन बोरा ने मामले की सीआईडी से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सही जांच से ही सच्चाई सामने आएगी। नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया ने कहा कि इस केस में पहली शिकायत रॉकीबुल हुसैन ने ही दर्ज करा थी। इसके बाद ही यह पूरा मामला सामने आया था।