अगर इस बार चूक गए तो अगले साल इन जगहों की जरूर करें सैर

Daily news network Posted: 2019-01-07 17:33:22 IST Updated: 2019-01-08 08:14:19 IST
  • साल 2018 खत्म होने वाला है और लोग नए साल के स्वागत के लिए तैयारियां करने लगे हैं। इस साल आपकी जो भी ख्वाहिशें अधूरी रह गईं उन्हें आप 2019 में जरूर पूरा करना चाहेंगे।

नई दिल्ली।

साल 2018 खत्म होने वाला है और लोग नए साल के स्वागत के लिए तैयारियां करने लगे हैं। इस साल आपकी जो भी ख्वाहिशें अधूरी रह गईं उन्हें आप 2019 में जरूर पूरा करना चाहेंगे। इसी तरह हो सकता है कि इस साल आपने कुछ ट्रिप प्लान की होंगी लेकिन जा नहीं सके होंगे। ऐसे में निराश होने की कोई बात नहीं है। आप अगले साल अपनी इस इच्छा को पूरी कर सकते हैं। नए साल से पहले नए जोश के साथ फिर से अपनी ट्रिप प्लान कर लीजिए। आपको बताते हैं कि अगले साल आप कहां-कहां घूमने का प्लान बना सकते हैं।

 


 उत्तराखंड

 पहाड़ों का शौक रखने वाले लोगों के फेवरिट डेस्चिनेशन्स में उत्तराखंड शुमार है। वादियों की खूबसूरती और अडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लेने के लिए उत्तराखंड चले जाएं। चाहे फैमली वकेशन हो या हनीमून या फिर दोस्तों के साथ मस्ती करनी हो तो, उत्तराखंड परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

 


इलाहाबाद

 जनवरी से उत्तर प्रदेश के इलाबाबाद में कुंभ मेला लगने जा रहा है। यह दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन होता है। दुनिया भर के लोग इस समय यहां गंगा और यमुना के संगम में आस्था की डुबकी लगाते हैं। संगम की रेती पर तंबुओं का पूरा का पूरा एक शहर बस जाता है और यह नजारा आपके रोम-रोम को खुशी से भर देता है। अगर आप धार्मिक वजह से यहां नहीं भी आते हैं तो भी आपको भ्रमण के लिए एक बार यहां जरूर आना चाहिए।

 


 केरल

 अगर आप समंदर के शौकीन हैं तो इस साल केरल जाने का प्लान बनाइए। समंदर की लहरें आपके मन की हर परेशानी को अपने साथ बहा ले जाने का सामर्थ्य रखती हैं। समंदर के किनारे ऊंचे-ऊंचे नारियल के पेड़ और चाय के बागान बेहद रमणीक लगते हैं। यहां के बैकवॉटर्स देखना आपको हमेशा याद रहेगा। 


 नॉर्थ ईस्ट

 नॉर्थ ईस्ट ऐसी जगह है जो लोगों को ट्रैवल बकेट लिस्ट में अक्सर छूट जाती है। नॉर्थ ईस्ट प्रकृति की अद्भुत सुंदरता अपने अंदर समाए है। यह काफी खूबसूरत और रोमांचक जगह है। यहां की वादियां, हरियाली और निर्मल नदियां आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।