सेना के इस कदम से लोगों में खुशी की लहर, जानिए क्या है कारण

Daily news network Posted: 2019-04-15 13:56:06 IST Updated: 2019-04-15 13:58:18 IST
सेना के इस कदम से लोगों में खुशी की लहर, जानिए क्या है कारण
  • पूर्वी कार्बी आंग्लोंग में कार्यरत रेड हाॅर्न डिवीजन के सैन्य शिविर ने क्लुरुडंग गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर मुख्य रूप से स्थानीय नागरिकों के लिए आयोजित किया गया था,जिसमें लगभग 50 महिलाएं, 100 पुरुष, 70 बच्चे और 70 वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए...

गुवाहाटी

पूर्वी कार्बी आंग्लोंग में कार्यरत रेड हाॅर्न डिवीजन के सैन्य शिविर ने क्लुरुडंग गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर मुख्य रूप से स्थानीय नागरिकों के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें लगभग 50 महिलाएं, 100 पुरुष, 70 बच्चे और 70 वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए। इस चिकित्सा शिविर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच, परामर्श और निःशुल्क दवाइयां प्रदान की गईं।

 

मुख्य रूप से लाभार्थियों के कुपोषण, दंत क्षय, एनीमिया, रिंग वर्म और मलेरिया जैसी बीमारियों के लिए जांच की गई। सेना के डाॅक्टरों द्वारा उनको सुरक्षित पेयजल और स्वच्छता के बारे में एक संक्षिप्त व्याख्यान द्वारा शिक्षित किया गया और डेंगू, मलेरिया इत्यादि संक्रमणीय बीमारियों के लिए निवारक उपायों के बारे मे भी जानकारी प्रदान की गई।


अंत में, सभी लाभार्थियों के लिए रिफ्रेशमेंट आयोजित किया गया, जिसका सभी ने लुत्फ उठाया। स्थानीय लोग चिकित्सा शिविर से बहुत खुश थे और पहले के लिए अनुरोध किया। सशस्त्र बलों द्वारा इस तरह की पहलों से क्षेत्र में शांति और सद्भाव लाने में बल मिलेगा।