इस राज्य के लोग लेंगे आधुनिक सुविधाओं से लैस बसों का मजा, पढ़िए पूरी खबर

Daily news network Posted: 2019-08-14 18:08:36 IST Updated: 2019-08-14 18:08:36 IST
इस राज्य के लोग लेंगे आधुनिक सुविधाओं से लैस बसों का मजा, पढ़िए पूरी खबर
  • असम राज्य परिवहन निगम(एएसटीसी) एक ओर अपने 320 पुरानी बसों की निलामी की तो दूसरी ओर 1000 नए इलेक्ट्रिक बसों को लाने की तैयारी में व्यस्त है। सितंबर महीने से गुवाहाटी की सड़कों पर एएसटीसी की नई इलेक्ट्रिक बसें दौड़ने लगेंगी।

गुवाहाटी

असम राज्य परिवहन निगम(एएसटीसी) एक ओर अपने 320 पुरानी बसों की निलामी की तो दूसरी ओर 1000 नए इलेक्ट्रिक बसों को लाने की तैयारी में व्यस्त है। सितंबर महीने से गुवाहाटी की सड़कों पर एएसटीसी की नई इलेक्ट्रिक बसें दौड़ने लगेंगी। एएसटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस आशय की जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि एफएमई योजना के अंतर्गत फिलहाल 15 इलेक्ट्रिक बसें खरीदी गई हैं। सितंबर महीने से ये बसें गुवाहाटी की सड़कों पर दौड़ने लगेंगी। इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए रूपनगर स्थित एएसटीसी वर्कशाॅप में चार्जिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि एएसटीसी ने हंगरी के कैपिटल होल्डिंग नामक कंपनी के भारत स्थित वितरक के साथ नए इलेक्टि्रक बसों को राज्य में चलाने के संबंध में चर्चा काफी आगे बढ़ चुकी है तथा दोनों के बीच शीघ्र एक करार पर हस्ताक्षर भी होने वाला है।

 

इसके दूसरे चरण में केंद्र सरकार ने 100 बसें असम के लिए अनुमोदित की हैं। इनमें 50 बसें गुवाहाटी तो शेष 50 बसें सिलचर और जोरहाट के लिए हैं।