पर्यावरण दिवस को कुछ इस तरह मनाया असमवासियों ने, जानिए पूरी खबर

Daily news network Posted: 2019-06-06 16:15:49 IST Updated: 2019-06-06 16:16:33 IST
पर्यावरण दिवस को कुछ इस तरह मनाया असमवासियों ने, जानिए पूरी खबर
  • वायु प्रदूषण के प्रति लोगों में जागरूकता उतपन्न करने के उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 'माईगौव' असम की ओर से साइकिल रैली की आयोजन किया गया। सुबह 6.30 बजे गुवाहाटी कामर्स काॅलेज के सामने से शुरू हुई यह रैली नूनामाटी तक गई और फिर वापस गुवाहाटी कामर्स काॅलेज पहुंची....

गुवाहाटी

वायु प्रदूषण के प्रति लोगों में जागरूकता उतपन्न करने के उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 'माईगौव' असम की ओर से साइकिल रैली की आयोजन किया गया। सुबह 6.30 बजे गुवाहाटी कामर्स काॅलेज के सामने से शुरू हुई यह रैली नूनामाटी तक गई और फिर वापस गुवाहाटी कामर्स काॅलेज पहुंची। पैडल अगेंस्ट पाॅलुशन के नारे के साथ निकाली गई इस रैली में करीब 120 साइकिल सवारों ने भाग लिया।

 


 

 यह साइकिल रैली जिस गली से भी निकली लोगों ने बड़े उत्साह के साथ उनका स्वागत किया। रैली का नेतृत्व विशेष ओलंपिक 2019 रजत पदक पाने वाले अभिषेक गोगोई ने किया। राज्य वन विभाग के ब्रांड एंबेसडर चंद्रकांत बसुमतारी ने हरी झंडी दिखा कर साइकिल रैली को रवाना किया। इस मौके पर बासुमतारी ने बताया कि आखिर कैसे हर व्यक्ति व्यक्तिगत स्तर पर पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं से लड़ सकता है।

 


 उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की सरकार पर्यावरण से संबंधित मुद्दों को लेकर अथक कार्य कर रही है। माय गौव असम्स क्लीन एंड ग्रीन विलेज राज्य व्यापी जनआंदोलन का रूप ले लिया है और लोग पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं के प्रति सचेत हो रहे हैं।