ओमान चांडी ने कहा, मेघालय के चुनावी नतीजों से कांग्रेस को मिलेगा बल

Daily news network Posted: 2018-02-14 18:13:15 IST Updated: 2018-02-14 18:13:15 IST
ओमान चांडी ने कहा, मेघालय के चुनावी नतीजों से कांग्रेस को मिलेगा बल
  • केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने भरोसा जताया है कि मेघालय में कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी।

शिलॉन्ग।

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने भरोसा जताया है कि मेघालय में कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी। चांडी ने मंगलवार को कहा कि राज्य के विधानसभा चुनाव के नतीजों से कांग्रेस को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में निश्चित रूप से बल मिलेगा। चांडी ने यहां पत्रकारों से कहा कि वे (भाजपा) लोगों से वादे कर 2014 में सत्ता में आए थे लेकिन उन्होंने वादे पूरे नहीं किए। इससे लोग परेशान हैं।

 

 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओमान चांडी और केरल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के.सी.जोसेफ को मेघालय में पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किया है। आपको बता दें कि मेघालय में इसी माह विधानसभा चुनाव है। राज्य की 60 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 3 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। 5 मार्च तक चुनावी प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है क्योंकि 6 मार्च को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

 

 


भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर बरसते हुए चांडी ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में विफल रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि जब यूपीए सत्ता में थी जब भाजपा ने बढ़ती कीमतों को मुख्य मुद्दा बनाया था लेकिन पिछले चार साल में आम लोगों और किसानों जितना कोई परेशान नहीं रहा। लोगों को बिजनेस में लाभ कमाने वालों की दया पर छोड़ दिया गया है। सरकार कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर सवाल खड़े करते हुए चांडी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में एक चौथाई की कमी आई है इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही है।

 


उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश में सभी लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष दलों को एक करेगी ताकि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को मात दी जाए। कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि वह लोकतांत्रिक व धर्म निरपेक्ष दलों के यूनाइटेड फ्रंट को लीड करेगी। मेघालय के चुनावी नतीजों से कांग्रेस को निश्चित रूप से बल मिलेगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या चुनाव के बाद त्रिपुरा में कांग्रेस सत्तारुढ़ लेफ्ट को और नागालैंड व मेघालय में अन्य क्षेत्रीय दलों को समर्थन देगी तो चांडी ने कहा, कांग्रेस लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष ताकतों के लिए यूनाइटेड फ्रंट है।

 


सीपीएम को लेकर कुछ रिजर्वेशन है लेकिन कांग्रेस आगे बढ़ेगी। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ने मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व वाली सरकार की उसकी उपलब्धियों को लेकर जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि संगमा के नेतृत्व वाली सरकार ने इच्छाशक्ति के माहौल के जरिए राज्य के लोगों को शांति व स्थायित्व दिया है।