महिला MDC के खिलाफ फेFacebook पर आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज

Daily news network Posted: 2019-08-05 12:28:18 IST Updated: 2019-08-05 16:28:46 IST
महिला MDC के खिलाफ फेFacebook पर आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज
  • उमसिंग क्षेत्र की एमडीसी और खासी हिल्स स्वायत्त जिला परिषद की कार्यकारी सदस्य मैकडालिने सावकिमें मावलोंग ने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

शिलांग

उमसिंग क्षेत्र की एमडीसी और खासी हिल्स स्वायत्त जिला परिषद की कार्यकारी सदस्य मैकडालिने सावकिमें मावलोंग ने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। फेसबुक पोस्ट के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया, जिसमें एक फेसबुक यूजर द्वारा इस एमडीसी महिला के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। एमडीसी मैकडालिने ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं था कि सोशल मीडिया पर उनके बारे में कोई गलत टिप्पणी वायरल कर रहा है। उनके शुभचिंतकों ने फोन कर इसकी जानकारी दी। इस संदर्भ में ईस्ट खासी हिल्स पुलिस के समक्ष एक मामलाा दर्ज करा दिया गया है।

 

 


सहन करने योग्य नहीं

उन्होंने कहा कि समाज में किसी महिला के खिलाफ अभद्रता कतई स्वीकार्य नहीं। आज उनके साथ हुआ कल किसी और महिला व बहन के साथ हो सकता है, इसलिए वह इसके विरुद्ध सामने आई हैं। इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगना चाहिए। राजनीति में आलोेचना होती रहती है। नकारात्मक टिप्पणी भी कर देते हैं लोग, लेकिन फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी सहन करने योग्य नहीं है।

 

 


लगाना होगा अंकुश

मैकडालिने ने यह जानकारी साझा की कि वह मेघालय राज्य महिला आयोग में भी एक शिकायत दर्ज करेंगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सोशल मीडिया के इस तरह के गैर जिम्मेदाराना हरकरत पर अंकुश लग सके। भविष्य में फिर कोई ऐसी हरकत न करे इसलिए महिलाओं को इसके विरुद्ध आवाज उठाना जरूरी है।

 

 


भाई ने भी किया समर्थन

विदित हो कि मैकडालिने पीडीएफ की एमडीसी हैं। उन्होंने सभी गैर-सरकारी संगठनों और महिला संगठनों से इस आपराधिक कृत्य के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया है। मैकडालिने के विधायक भाई जोसन सावकिमे ने अपनी बहन का समर्थन करते हुए इस घटना की निंदा की है। विधायक ने फेसबुक यूजर के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।