मोदी की रैली से पहले गुवाहाटी की सड़कों पर नग्न प्रदर्शन

Daily news network Posted: 2019-02-10 10:09:04 IST Updated: 2019-02-11 08:35:45 IST
 मोदी की रैली से पहले गुवाहाटी की सड़कों पर नग्न प्रदर्शन
  • असम में शनिवार को एक बार फिर से नग्न प्रदर्शन देखने को मिला। छह लोगों के एक समूह ने अपने कपड़े उतारकर दिसपुर में राज्य सचिवालय के सामने मार्च निकाला और नागरिकता विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की।

गुवाहाटी।

असम में शनिवार को एक बार फिर से नग्न प्रदर्शन देखने को मिला। छह लोगों के एक समूह ने अपने कपड़े उतारकर दिसपुर में राज्य सचिवालय के सामने मार्च निकाला और नागरिकता विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की। 

 

यह घटना दिसपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर चांगसारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा से ठीक पहले हुई। प्रधानमंत्री चांगसारी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने सहित कई विकास परियोजनाओं के उद्धघाटन के लिए राज्य में हैं।

 

पुलिस ने कहा कि छह लोग गुवाहाटी-शिलॉन्ग सड़क पर नग्न होकर मार्च निकाल रहे थे, जिन्हें सचिवालय के समीप पुलिसकर्मियों ने देख लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। 

 

आंदोलनकारियों की पहचान कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के सदस्यों के रूप में हुई है। यह संगठन नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 का विरोध कर रहा है। इससे पहले एक फरवरी को दिसपुर में उच्च सुरक्षा वाले जनता भवन के सामने विधेयक के विरोध में तीन लोग नग्न खड़े हो गए थे।