CBSE पेपर लीक: NSUI ने की ABVP पर प्रतिबंध लगाने की मांग

Daily news network Posted: 2018-04-05 15:32:20 IST Updated: 2018-04-05 16:16:29 IST
CBSE पेपर लीक: NSUI ने की ABVP पर प्रतिबंध लगाने की मांग
  • कांग्रेस के छात्र विंग, राष्ट्रीय छात्र संघ ने सोमवार को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सीबीएसई पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कराने की मां की गई।

गुवाहाटी।

कांग्रेस के छात्र विंग, राष्ट्रीय छात्र संघ ने सोमवार को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सीबीएसई पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की गई।


 एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए संघ-संबद्ध छात्र संगठन एबीवीपी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। घटना को लेकर एक एबीवीपी नेता को झारखंड में कथित तौर पर गिरफ्तार किया गया है।


 एनएसयूआई की राज्य इकाई के अध्यक्ष ज्योति बिकेश चांगमाई ने कहा, 'सीबीएसई पेपर लीक मामले में एबीवीपी का नाम आना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमें विश्वास है कि लीक के पीछे कई बड़े लोगों का हाथ है। एनएसयूआई ने सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की है।'


 प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार से पेपर लीक मामले में प्रभावित सभी उम्मीदवारों को न्याय दिलाने की मांग की गई। साथ ही एनएसयूआई ने सीबीएसई के अध्यक्ष से इस्तीफा देने की मांग की है।

 


 दूसरी ओर, सीबीएसई ने सभी परीक्षा केंद्र निरीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे बोर्ड परीक्षाओं के समापन से पहले किसी भी प्रकार के शरारती तत्वों से सतर्क रहें।