नागरिक संशोधन बिल को जल्द पारित करने की मांग तेज

Daily news network Posted: 2018-04-23 14:09:20 IST Updated: 2018-04-23 15:31:53 IST
नागरिक संशोधन बिल को जल्द पारित करने की मांग तेज
  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ जहां पूरे राज्य भार में विरोध प्रदर्शन को दौर जारी है, वैसे समय में अखिल असम बंगाली युवा छात्र फेडरेशन ने

गुवाहाटी

नागरिकता संसोधन बिल के खिलाफ राज्य में चल रहे प्रदर्शन के बीच अखिल असम बंगाली युवा छात्र फेडरेशन ने इस विधेयक को शीघ्र पारित करने की मांग की है।

 


 बंगाली युवा छात्र फेडरेशन की रविवार को हुई कार्यकारिणी बैठक में प्रस्तावित नागरिकता संशोधन बिल पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि बंगाली युवा छात्र फेडरेशन के एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर अपनी मांगों को उठाएगा।

 



लालगणेश में संपन्न बैठक में एनआरसी के दूसरे चरण के मसौदे के लिए चल रही अघतन प्रक्रिया पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बैठक में इस बात पर भी गंभीर रूप से चिंता प्रकट की गई कि एनआरसी प्रक्रिया में लगे कुछ अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा बांग्लाभाषी नागरिकों को बिना वजह परेशान किया जाता है।

 

 


 उन्होंने बताया कि बांग्लाभाषी के पास लिगेसी डाटा होने के बाद उनकी नागरिकता का अघतन नहीं किया जा रहा है। इस मसलेे को एमआरसी समन्वयक प्रातीक हाजेला सामने उठाने की भी मांग की गई।