मेघालय उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कसी कमर, एनपीपी का चुनाव प्रचार शुरू

Daily news network Posted: 2018-05-14 17:26:14 IST Updated: 2018-05-14 17:34:41 IST
मेघालय उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कसी कमर, एनपीपी का चुनाव प्रचार शुरू
  • आम्पाति विधानसभा उप-चुनाव के लिए राज्य के गृह मंत्री अौर नेशनल पीपुल्स पार्टी के वरिष्ट नेता जेम्स के संगमा ने प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी है।

शिलांग।

आम्पाति विधानसभा उप-चुनाव के लिए राज्य के गृह मंत्री अौर नेशनल पीपुल्स पार्टी के वरिष्ट नेता जेम्स के संगमा ने प्रचार अभियान की शुरूआत कर दी है। इस कड़ी में उन्होंने सबसे पहले नवनिर्मित पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया। क्षेत्र के लतरी नामक स्थान पर कार्यालय का निर्माण किया गया है।

 

 


इस मौके पर आम्पाति सीट से चुनाव लड़ रहे पार्टी के उम्मीदवार क्लेमेंट जी माेमिन आैर कर्इ शीर्ष नेता मौजूद थे। संगमा ने प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए जीत के लक्ष्य को पाने का अाव्हान किया है। अपने संबोधन में संगमा ने कहा है कि विलियमनगर उप-चुनाव में मिली बड़ी जीत को यहां दोहराना हैं। इसके साथ ही संगमा ने नेताआें आैर समर्थकों से जी जान से काम करने को कहा है।

 


 अपको बता दें कि कांग्रेस टिकट से चुनाव लड़ रही पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी मियानी डी शिरा ने मंगलवार को, जबकि बुधवार को एनपीपी प्रत्याशी क्लेमेंट जी माेमिन ने अपना नामांकन भरा। भाजपा के इस सीट पर चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद से चुनावी गणित ने अगल रंग ले लिया है। इस सीट के लिए केवल दो प्रत्याशियों ने ही अपना नामांकन भरा है।


 सूत्रों की मानें तो आम्पाति विधानसभा चुनाव बड़ा दिलचस्प होने वाला है। कांग्रेस से मुकंल संगमा अपनी बेटी काे जीत दिलाने के लिए पूरा दम लगा देंगे। वहीं एनपीपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनने आैर कांग्रेस को मजा चखाने की भरसक कोशिश कर रही है।