नागालैंड में जीत के इरादे से NPF ने शुरू किया चुनाव प्रचार

Daily news network Posted: 2018-02-14 10:10:12 IST Updated: 2018-02-14 10:10:12 IST
नागालैंड में जीत के इरादे से NPF ने शुरू किया चुनाव प्रचार
  • नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के अध्यक्ष डॉ. शुरहोजेली लिजीत्सु ने मंगलवार को नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि 2018 का चुनाव केवल राजनीतिक पार्टियों का चुनाव नहीं है, बल्कि यह बाहरी ताकतों और नागा लोगों के बीच की लड़ाई है।

कोहिमा।

नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के अध्यक्ष डॉ. शुरहोजेली लिजीत्सु ने मंगलवार को नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि 2018 का चुनाव केवल राजनीतिक पार्टियों का चुनाव नहीं है, बल्कि यह बाहरी ताकतों और नागा लोगों के बीच की लड़ाई है।

 


 इस तरह एनपीएफ ने भी राज्य में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी। एनपीएफ के प्रेस ब्यूरो द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कोहिमा जिले के त्सेमिन्यु में कल पार्टी के उम्मीदवार की जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ. लिजीत्सु ने कई बड़े नागा नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि सत्ता और धन के आगे नतमस्तक नेताओं को जीत दिला कर अगर सत्ता की बागडोर सौंपी गई तो नागा लोगों को जल्दी ही बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

 


 उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, अगर हम लोगों ने इस बात को नहीं समझा कि हमारी जमीन में कौन सी ताकतें घुस गयी हैं तो एक ऐसा दिन आएगा जब नागा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और हमारी पहचान नष्ट हो जाएगी।

 


 इसलिए 2018 का चुनाव किसी अन्य चुनाव की तरह न होकर नागा लोगों के विनाश और उनकी पहचान को बचाये रखने के बीच का चुनाव है।